मॉस्को: रूस के मॉस्को में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इस हादसे में 41 लोगों की विमान के अंदर जलकर मौत हो गई. मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. मॉस्को हवाई अड्डे पर रविवार को आपात स्थिति में उतरने के बाद एरोफ्लोट का सुखोई सुपरजेट 100 विमान में आग भयंकर आग लाग गई थी. ये विमान मॉस्को के शेरेमेत्येवो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा था.


मृतकों में दो बच्चे और एक फ्लाइट अटेंडेंट भी शामिल


हादसे के वीडियो के मुताबिक, यात्रियों को जलते हुए एयरोफ्लॉट विमान से बचकर निकलने के लिए आपातकालीन गेट से निकलने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. रूस की मीडिया के अनुसार, मृतकों में दो बच्चे और एक फ्लाइट अटेंडेंट भी हैं.



दिल दहला देंगी रूस में विमान हादसे की ये तस्वीरें, जलते हुए यात्री विमान ने की लैंडिंग


37 लोगों को सुरक्षित बचाया गया


जांच समिति ने बताया कि चालक दल के सदस्यों सहित विमान में 78 लोग सवार थे. विमान रूस के पश्चिमोत्तर शहर मुर्मन्स्क के लिए उड़ान भर रहा था. मॉस्को के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जांचकर्ताओं से मिली सूचना के अनुसार 37 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है. इनमें से 11 लोग घायल हैं.


किसी की हालत बहुत गंभीर नहीं


घायलों में से तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से किसी की हालत बहुत गंभीर नहीं है. जांचककर्ता हादसे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता दमित्रि पेस्कोव ने बताया कि ब्लादिमिर पुतिन ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.





प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव ने एक विशेष समिति को हादसे की जांच करने का आदेश दिया है. रूस की राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयरोफ्लॉट ने कहा कि तकनीकी कारणों से विमान को हवाईअड्डे पर वापस लाना पड़ा था.


यह भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानने के लिए क्लिक करें


जयंत सिन्हा ने मसूद अजहर को कहा था 'जी', ABP न्यूज़ ने पूछा सवाल तो भड़क उठे


मायावती का बड़ा बयान, कहा- पीएम बनने का मौका मिला तो अंबेडकर नगर से लड़ सकती हूं चुनाव


मनमोहन का मोदी पर पलटवार, कहा- 'सर्वाधिक त्रासदीपूर्ण और विनाशकारी रहे इस सरकार के 5 साल'