COVID-19 Effected Countries: चीन में कोरोना से बिगड़े हालातों ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है. कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 ने चीन में कोहराम मचा रखा है. इस वेरिएंट का खतरा दुनिया के कई देशों में बढ़ने लगा है. यह वेरिएंट चीन के अलावा 91 देशों में पैर पसार चुका है. चीन के अलावा जापान और दक्षिण कोरिया में भी हालात खराब चुके हैं.


चीन के साथ ही अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया जैसे देशों में भी अचानक कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. Worldometers के मुताबिक, चीन के बाद जापान में सबसे ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 1 लाख 73 हजार नए केस मिले हैं. दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में 68 हजार और फ्रांस में 43 हजार 766 नए कोरोना मरीज मिले हैं.


जापान में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार


चीन के अलावा जापान में भी कोरोना महामारी ने रफ्तार पकड़ ली है. स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, 25 अगस्त के बाद से लगातार हर रोज लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. Worldometers के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1 लाख 73 हजार नए केस मिले हैं, जबकि 315 लोगों की जान चली गई है. 


साउथ कोरिया में भी कोरोना का कहर


दक्षिण कोरिया में भी कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं. समाचार एजेंसी Yonhap के मुताबिक, बढ़ती ठंड के बीच शनिवार को दक्षिण कोरिया में 58 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं. समाचार एजेंसी ने कोरिया डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी (KDCA) के हवाले से बताया है कि देश में पिछले कुछ हफ्ते से लगातार संक्रमण में इजाफा हो रहा है. दोबारा संक्रमित होने वालों की संख्या भी काफी अधिक है. कोरोना वर्ल्डमीटर के मुताबिक, देश में एक्टिव केस की संख्या 11 लाख 75 हजार से अधिक है. 


अमेरिका समेत कई और देश प्रभावित


अमेरिका में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. Worldometers के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में अभी एक्टिव केस की संख्या 19 लाख 21 हजार से अधिक है. अमेरिका में कोरोना से अब तक 11 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. फ्रांस में अभी कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 10 लाख 91 हजार से अधिक है. वहीं, यहां अब तक 1 लाख 61 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है. ब्रिटेन के अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की भीड़ बढ़ी है. 12 दिसंबर के बाद से अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है. यहां कोरोना से अब तक 1 लाख 98 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.


ये भी पढ़ें-Bomb Cyclone: US में बर्फीली तूफान बनी मुसीबत, अब तक 18 लोगों की मौत, न्यूयॉर्क की गवर्नर बोलीं- नेचर ने हम पर कहर बरपाया