Covid-19: संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच श्रीलंका ने बड़ा फैसला किया है. पुलिस आइसोलोटेड इलाकों की मॉनिटरिंग के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करने जा रही है. यहां की मीडिया ने बताया कि हाल के हफ्तों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. जिसके बाद कई इलाकों को आइसोलेट करना पड़ा.


ड्रोन करेंगे आइसोलेटेड इलाकों की मॉनिटरिंग


राजधानी कोलंबो समेत पश्चिमी प्रांत के लॉकडाउन घोषित किए गए इलाकों पर ड्रोन उड़ेंगे. पुलिस प्रवक्ता अजिस रोहाना ने कहा कि ऑपरेशन के लिए वायु सेना की मदद मांगी गई है और ड्रोन आइसोलेटेड इलाकों में लोगों की गतिविधियों को मॉनिटर करेंगे. शुक्रवार की सुबह तक लॉकडाउन वाले इलाकों में घरों से बाहर निकलने पर 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


वायु सेना के प्रवक्ता कैप्टन दुषंता विजिसेंघ ने बताया कि लोगों के आवागमन की निगरानी के लिए तीन टीम तैनात की गई है और 6-10 ड्रोन का इस्तेमाल पुलिस के अनुरोध पर किया जाएगा. ड्रोन आइसोलेटेड जगह के मुख्य इलाकों और रास्तों की निगरानी करेंगे. ड्रोन की मदद से ये जाना जा सकेगा कि क्या लोगों की भीड़ तो नहीं लग रही है या प्ले ग्राउंड का इस्तेमाल तो नहीं किया जा रहा है और सड़कों पर आवाजाही तो नहीं हो रही है या दुकानें को तो नहीं खोला गया है.


श्रीलंका में बढ़े कोरोना संक्रमण के नए मामले


वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा, "हम सख्ती से इस बात का पालन करेंगे कि निजता का उल्लंघन न हो." श्रीलंका के पश्चिमी प्रांत में हाल के हफ्तों में 4 हजार नए संक्रमण के मामले उजागर हुए हैं. पिछले महीने कोविड-19 के दो इलाकों में नए कलस्टर का पता चला था. अक्टूबर के शुरुआत से ही कई इलाकों को आइसोलेट में रखा गया है और इलाके से लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया है.


ये भी पढ़ें-


Bigg Boss 14: शार्दुल पंडित हुए बिग बॉस से बाहर, बेघर होने के डर से नहीं दिखा पाए अपना दम


IPL नीलामी के चलते रणजी ट्रॉफी से पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन, BCCI ने राज्य संघों से किया संपर्क