Covid-19 China Surge LIVE: चीन में कोरोना से हाहाकार, अमेरिका की चेतावनी- कभी भी ले सकता है भयानक रूप

Covid-19 China Surge LIVE: ताजा आंकड़ों के मुताबिक महज 7 दिनों में दुनियाभर में 36 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, 10 हजार लोगों की मौत की खबर सामने आई है.

ABP Live Last Updated: 21 Dec 2022 03:39 PM
एक दिन में एंबुलेंस के लिए 30 हज़ार कॉल

कोरोना को लेकर बीजिंग (Bijing) में इमरजेंसी हॉटलाइन पर रोजाना 30 हजार से ज्यादा कॉल आ रही हैं, जोकि आम दिनों के मुकाबले छह गुना ज्यादा हैं. स्वास्थ्य सेवालों की पूरी तरह से कमी होने लगी है. 

फर्श पर ही चल रहा मरीजों का इलाज

चीन में हालात भयावह हो गए हैं. ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह मरीज अस्पताल के फर्श पर ही लेटे हुए इलाज करा रहे हैं. 





शवों को रखने के लिए कम पड़े कोल्ड स्टोरेज

चीन के बीजिंग, शंघाई, वुहान, झेंगझोउ और चेंगदू में हालात बेकाबू हो गए हैं. यहां पिछले एक हफ्ते में इतनी मौतें हुई हैं कि अब शव रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज भी कम पड़ गए हैं. शवदाह गृहों में कम से कम पांच से छह दिन की वेटिंग है. 

चीन में बढ़ते कोरोना के बीच अमेरिका की चेतावनी

चीन में बढ़ते हुए कोरोना मामलों के बीच अमेरिका ने चेतावनी जारी की है. अमेरिका ने चिंता जताई है कि वायरस नया रूप ले सकता है. अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने कहा कि यह वायरस कभी भी भयानक रूप से सकता है. अमेरिका ने यह भी कहा है कि चीन की सरकार देश में बढ़ते मामलों को छिपा रही है. 

कोरोना की चपेट में होगी 90 दिनों में 60 फीसदी आबादी - एक्सपर्ट

महामारी विशेषज्ञों का कहना है कि चीन में अगले 90 दिनों में 60 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में होगी. साथ ही ये भी कहा गया कि तेजी से फैलते संक्रमण के चलते लाखों की संख्या में लोगों की मौत हो सकती है.

चीन में मारे जा सकते हैं 2.1 मिलियन लोग

चीन में कोरोना से हालात बेकाबू हो रहे हैं. कई शहरों में हर गली और सड़क को सील कर दिया गया है और अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है. माना जा रहा है कि देश में 2.1 मिलियन लोग मारे जा सकते हैं.  

चीन छिपा रहा कोरोना के आकड़ें

चीन में लगातार तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में अब यहां कोरोना के आकड़ें जारी नहीं किए जा रहे हैं. दुनिया के लिए चीन की यह हरकत एक बार फिर से बड़ा खतरा बन सकती है. हालात ये हैं कि चीन में इस वक्त कोरोना की मौते तेजी से बढ़ने लगी हैं. लोगों को अंतिम संस्कार के लिए लंबी-लंबी कतारों में लगकर इंतजार करना पड़ रहा है. यहां तक की अस्पताल के बेड भी फुल हो चुके हैं. 

बैकग्राउंड

Covid-19 China Surge LIVE: चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) ने हाहाकार मचा दिया है. जीरो कोविड पॉलिसी के बाद भी चीन में कोरोना से हालात बेकाबू हो रहे हैं. लोगों को अंतिम संस्कार के लिए लंबी कतार में लगना पड़ रहा है. बिगड़ते हालातों को देख अब भारत भी पूरी तरह से सतर्क हो गया है. इसके अलावा जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन और अमेरिका में भी कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. 


ताजा आंकड़ों के मुताबिक महज 7 दिनों में दुनियाभर में 36 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, 10 हजार लोगों की मौत की खबर सामने आई है. दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना के केसों के चलते भारत सरकार ने भी कोरोना पर एक समीक्षा बैठक बुलाई है. इस बैठक में महामारी को लेकर विस्तार से चर्चा की जाएगी और अचानक मामले बढ़ने पर किस तरह से तैयारियां की जानी है इसपर चर्चा होगी. 


कई देशों में कोरोना का कहर 


कोरोना का कहर एक बार फिर लोगों के लिए बड़ी मुसीबत लेकर आ रहा है. जापान से लेकर ताइवान तक लाखों मामले सामने आ चुके हैं. अकेले जापान में 10,55,578 केस मिले हैं. वहीं, दक्षिण कोरिया में 4,60,766, फ्रांस में 3,84,184, अमेरिका और  जर्मनी में 2 लाख से ज्यादा और चीन के पड़ोसी देश ताइवान में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.