वाशिंगटन: कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा अमेरिका में देखने को मिला है. सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में हुई है. हालांकि अब अमेरिका में हालात बेहतर होते जा रहे है. अमेरिका के राज्यों में न सिर्फ संक्रमण के नए मामलों में कमी दर्ज की जा रही है बल्कि मौतें भी घट रहीं हैं.


सोमवार को अमेरिका में 22,963 नए मामले सामने आए थे. वहीं बीते 24 घंटों में यहां 1,383 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है जिसके बाद कुल मौतें बढ़कर अब 56,000 से ज्यादा हो गयी हैं.


अब तक अमेरिका के न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. हालांकि अब यहां मामलों में कमी देखने को मिल रही है. गवर्नर एंड्र्यू क्योमो ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के चलते सोमवार को कुल 337 लोगों की मौत हुई. अमेरिका में कोविड-19 के केंद्र रहे राज्य के पिछले एक महीने के इतिहास में मृतकों की यह सबसे कम संख्या है.


कुछ ऐसा ही हाल न्यू जर्सी का भी है. वहां भी मामलों में कमी आई है. सोमवार को वहां 106 मौत होने की जानकारी मिली. न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक यह संख्या उसकी आधी है जो दोनों राज्यों में मृतक संख्या शीर्ष पर पहुंचने के वक्त थी.


हालांकि अब हालात धीरे-धीरे सुधरने के कारण अमेरिका के सभी राज्यों में लॉकडाउन में ढील देने पर चर्चा होनी शुरू हो गयी है.