Cristiano Ronaldo: पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी अरब के क्लब अल नासर से रिकॉर्ड 1800 करोड़ में डील की है. ऐसा माना जा रहा है कि ये एक भारी भरकम अमाउंट है, जो किसी भी प्लेयर को मिले अब तक का सबसे ज्यादा रकम है. इसे पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े हुए थे. अल नासर से जुड़ने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बहुत ही ज्यादा आलोचना झेलनी पड़ रही है. 


सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब से रोनाल्डो के जुड़ने को लेकर सऊदी किंग मोहम्मद बिन सलमान के एक पांच साल पुराने वीडियो से जोड़ कर देखा जा रहा है. मोहम्मद बिन सलमान वीडियो में कह रहें हैं कि वो सऊदी को दुनिया का दूसरा यूरोप बनाएंगे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सऊदी अरब में रोनाल्डो का आगमन केवल आर्थिक उद्देश्यों के लिए नहीं है. इस कदम में सिर्फ पैसे या फुटबॉल के अलावा भी बहुत कुछ है. 


यूरोप मिडिल ईस्ट होगा
मोहम्‍मद बिन सलमान का पुराना वीडियो साल 2018 का है. इसमें वो कहते हुए नजर आ रहे हैं कि 'अब नया यूरोप मिडिल ईस्‍ट होगा. अगले 5 साल में सऊदी अरब, बहरीन बहुत अलग होंगे. उन्होंने कहा कि कतर के साथ मतभेदों के बाद भी उनकी इकोनॉमी बहुत अच्छी है. वे अगले 5 साल में बहुत अलग होंगे. यूएई, ओमान, लेबनान, इराक के पास बहुत अवसर हैं. अगर हम अगले आने वाले 5 साल में सफल हुए तो ये सारे देश भी हमारा नाम लेगें. अगला ग्लोबल रेनोवेशन अगले 30 साल में मिडिल ईस्‍ट में होने वाला है.




दुबई के किंग ने सहमत करवाया
पूरी दुनिया में एमबीएस के नाम से मशहूर प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा था, 'जो भी डेवलपिंग देश है, वो अपने नेचुरल चीजों पर डिपेंड थे. खासकर गल्फ देश तेल पर निर्भर. इस बीच 1990 के समय में एक आदमी आया और उसने अपने उदाहरण से हमें दिखाया और सहमत करवाया कि मिडिल ईस्‍ट में हम सभी मिलकर और भी ज्यादा सफलता हासिल कर सकते हैं. उस शख्स का नाम शेख मोहम्‍मद बिन राशिद है. उन्होंने दुबई में सफलता हासिल की और पूरे मिडिल ईस्‍ट को सहमत करवाया कि हम न केवल दुबई जैसी सफलता हासिल कर सकते हैं, बल्कि इससे ज्यादा आगे जा सकते हैं. शेख राशिद ने हमारी सीमाओं को बढ़ा दिया. हमें भी सऊदी अरब की सीमा को बढ़ाना होगा.


ये भी पढ़ें:UP Politics: वरुण गांधी ने खत्म किया सस्पेंस! क्या बहन प्रियंका ने खोल दिए कांग्रेस के दरवाजे?