crocodile kills Costa Rican footballer: कोस्टा रिका के फुटबॉलर जीसस अल्बर्टो लोपेज ऑर्टिज पर शनिवार (29 जुलाई) को नदी में तैरते समय मगरमच्छ ने हमला कर दिया, जिसमें फुटबॉलर की मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने जब देखा तो उन्होंने मगरमच्छ का पीछा भी किया. 


द सन ने खुलासा किया कि 29 वर्षीय फुटबॉलर कोस्टा रिका के गुआनाकास्ट प्रांत के रियो कैनास में नदी में तैर रहे थे. अचानक दूसरी तरफ से मगरमच्छ आ गया और उसने फुटबॉलर पर हमला कर दिया. स्थानीय लोगों ने फुटबॉलर के शव को बाहर निकाला.  


मगरमच्छ को गोली मार दी


स्थानीय पुलिस ने बताया कि उनके अधिकारियों ने मगरमच्छ को गोली मार दी थी ताकि वह आदमी के शरीर को छोड़ दे. यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि अगर मगरमच्छ को ठीक उसी समय गोली नहीं मारी गई होती तो मगरमच्छ आदमी के शरीर को कहीं छिपा देता और फिर बचाव की कोई संभावना नहीं होती. 


सोशल मीडिया पर सामने आई डराने वाली तस्वीरें 


अब इस घटना की कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक विशाल मगरमच्छ एक शख्स के शरीर को अपने मुंह में लेकर पानी में तैर रहा है. एक अन्य वीडियो में दिखाया गया है कि स्थानीय लोग शव को किनारे पर लाने से पहले मगरमच्छ को पानी में गोली मार देते हैं. 


फुटबॉलर के परिवार ने मांगी मदद


जीसस अल्बर्टो लोपेज ऑर्टिज जिन्हें चूचो के नाम से जाना जाता है, डेपोर्टिवो रियो कैनास टीम के फुटबॉलर थे. वह दो बच्चों के पिता भी थे. आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते 31 जुलाई को लोपेज के परिवार के सदस्यों ने जनता से फुटबॉलर के अंतिम संस्कार के खर्च का भुगतान करने में मदद करने के लिए कहा.


फुटबॉलर के क्लब ने दी श्रद्धांजलि


जीसस अल्बर्टो के टीम मैनेजर लुइस कार्लोस मोंटेस भी लोपेज परिवार की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. फुटबॉलर के क्लब ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, 'गहरे दुख के साथ हम अपने खिलाड़ी जीसस लोपेज ऑर्टिज की आत्मा की शांति की कामना करते हैं. हम उनके पूरे परिवार के दर्द में शामिल हैं.'


यह भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन जंग के बीच चौंकाने वाला दावा, कैदियों को दी जा रहीं यातनाएं, हो रहे बलात्कार