Sextortion: वर्जीनिया की नाबालिग लड़की को ब्लैकमेल कर शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने के आरोप में पेशावर से एक आरोपी पकड़ा गया है. अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने इस सिलसिले में शिकायत की थी. शिकायत पर जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों का कहना है कि संदिग्ध शख्स ने आरोप को स्वीकार कर लिया है और उसने जांच के क्रम में कई चौंकानेवाली बात बताई.


अमेरिकी लड़की को प्रताड़ित करनेवाला पेशावर से गिरफ्तार


जांच के दौरान उसने बताया कि गैर कानूनी तौर पर लड़की के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक किया, फिर उससे दोस्ती बढ़ाई और ब्लैकमेल करना शुरू किया. आरोपी ने माना कि स्नैपचैट से लड़की की कथित नग्न तस्वीर निकाली और उसके आधार पर प्रताड़ित करने लगा. अधिकारियों का कहना है कि आरोपी लड़की से नग्न तस्वीरें और इसी अवस्था में लाइव चैट की मांग भी करता था. मामले की सूचना जांच एजेंसी के साइबर क्राइम विंग के चाइल्ड पोर्नोग्राफी सेल को दी गई थी. उसमें शिकायत की गई थी कि पेशावर से एक शख्स अमेरिका के वर्जीनिया में एक नाबालिग लड़की को शारीरिक तौर पर प्रताड़ित और ब्लैकमेल कर रहा है.


UNGA में पीएम मोदी के लिए खाना बना रहे हैं मशहूर शेफ विकास खन्ना, एबीपी न्यूज ने की खास बातचीत


Covid-19: मॉडर्ना के CEO का दावा अगले एक साल में खत्म हो जाएगी कोविड-19 महामारी, बताई ये वजह


सोशल मीडिया पर नग्न अवस्था में लाइव चैट की करता था मांग


अधिकारियों ने छापा मारकर संदिग्ध का मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया है और आगे की जांच तेज कर दी गई है. जांच अधिकारियों का दावा है कि आरोपी ने दूसरे लोगों के मोबाइल फोन में घुसपैठ करने की भी कोशिश की थी. साइबर अपराध की दुनिया में सेक्सटॉर्शन नया शब्द है. अधिकारियों का कहना है कि ये शारीरिक प्रताड़ना की श्रेणी में आता है. हवस की भूख मिटाने के लालच में साइबर अपराधी किसी को भी ब्लैकमेल या मजबूर करते हैं. फिरौती से अलग सेक्सटॉर्शन में रकम की मांग नहीं की जाती बल्कि किसी को उसकी मर्जी के बिना अपनी बात मनवाने के लिए मजबूर किया जाता है.