Attack On Hindu Temple: पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में डकैतों के एक गिरोह ने रविवार (16 जुलाई) को एक मंदिर पर रॉकेट लॉन्चर से हमला कर दिया. यह महज तीन दिनों में अल्पसंख्यक समुदाय के पूजा स्थल में तोड़फोड़ की दूसरी घटना है. हमलावरों ने सिंध प्रांत के काशमोर इलाके में स्थानीय हिंदू समुदाय के बनाए गए छोटे मंदिर और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के आसपास के घरों पर हमला किया है. 


यह हमला कराची के सोल्जर बाजार में मारी माता मंदिर को शुक्रवार (14 जुलाई) की देर रात भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोजर से तोड़ने के दो दिन बाद सामने आया है. सिंध प्रांत की प्रांतीय राजधानी कराची में लगभग 150 साल पहले के माने जाने वाले इस मंदिर को एक पुरानी और खतरनाक संरचना घोषित करके ध्वस्त कर दिया गया था. 


मंदिर पर अंधाधुंध गोलीबारी 


हमलावरों ने 16 जुलाई को मंदिर पर अंधाधुंध गोलीबारी की. सूचना मिलने के बाद काशमोर-कंधकोट के एसएसपी इरफान सैम्मो के नेतृत्व में एक पुलिस इकाई को घटनास्थल पर पहुंचना पड़ा. पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने पूजा स्थल पर "रॉकेट लॉन्चर" दागे. मंदिर हमले के दौरान बंद था. उन्होंने कहा कि मंदिर बागरी समुदाय की तरफ से आयोजित धार्मिक सेवाओं के लिए हर साल खुलता है. 


इलाके में तलाशी अभियान जारी 


हमला रविवार की सुबह हुआ. जब पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो हमलावरों अंधाधुंध गोलीबारी की और भाग गए. हमले में आठ या नौ बंदूकधारी शामिल थे. पुलिस  का कहना है कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है. इन दोनों घटनाओं ने स्थानीय निवासियों को दहशत में डाल दिया है. लोगों की मांग है कि सुरक्षा बढ़ाई जाए. एसएसपी सामू ने हिंदू समुदाय के सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनकी सुरक्षा की जाएगी. 


ये भी पढ़ें: 


Pakistan: कराची में 150 साल पुराने मंदिर में चलाया गया बुलडोजर, सालों से हो रही थी जमीन हड़पने की कोशिश