Texas School Shooting: टेक्सास (Texas) के उवाल्डे (Uvalde) में रॉब एलीमेंट्री स्कूल (Robb Elementary School) में मंगलवार को गोलीबारी में मारी गई चौथी कक्षा की शिक्षिका ईवा मिरेल्स (Eva Mireles) की बेटी ने अपनी मां की याद में संवेदनाओं से भरी श्रद्धांजलि (Tribute) लिखी है. सोशल मीडिया (Social Media) पर, एडलिन रुइज़ (Adalynn Ruiz) ने अपना भावनात्मक पत्र साझा किया जिसमें उन्होंने लिखा, "मेरी प्यारी मां, मैं तुम्हें हमेशा याद करूंगी".


एडलिन ने अपनी मां को "वह आधा जो मुझे संपूर्ण बनाता है (the half that makes me whole)" के रूप में संबोधित किया. उसने अपनी मां को एक "हीरो" कहा, जिसने अपने छात्रों को उस किशोर बंदूकधारी से बचाने की कोशिश की, जिसने 19 बच्चों की हत्या कर दी थी.


ईवा उस कक्षा में थीं, जहां 18 वर्षीय सल्वाडोर रामोस द्वारा एक अन्य शिक्षक, इरमा गार्सिया और 19 छात्रों की हत्या कर दी गई थी. हॉलीवुड लाइफ के अनुसार, 44 वर्षीय ईवा, 17 साल तक शिक्षिक रही और दौड़ने, लंबी पैदल यात्रा और बाइक चलाने की शौकीन थीं.


 






एडलिन ने सोशल मीडिया पोस्ट में, एक शिक्षक और क्रॉसफ़िट उत्साही (CrossFit Enthusiast) के रूप में अपनी मां की कड़ी मेहनत की प्रशंसा की. एडलिन ने कहा कि उसकी मां उसे हर दिन स्कूल के बाद 4:30 बजे बुलाती थी और उसे उनकी बेटी होने पर हमेशा "बहुत गर्व" होगा.


मां, तुम एक हीरो हो
एडलिन ने लिखा, "मां, मेरे पास यह बताने के लिए शब्द नहीं हैं कि मैं अभी कैसा महसूस कर रही हूं, कल और अपने पूरे जीवन में कैसा महसूस करूंगी. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यहां आपके लिए इस प्रकार की पोस्ट लिखूंगी. मां, तुम एक हीरो हो. ”


एडलिन ने लिखा, "मैं आपको आखिरी बार गले लगाना चाहती हूं और मैं आपके हाथों पर कॉलस (Calluses) महसूस करना चाहती हूं... मुझे सबकुछ वापस चाहिए. मैं चाहती हूं कि तुम मेरे पास वापस आओ, मां. ”


मेरा दिल हमेशा के लिए टूट गया
एडलिन ने कहा, "आपके बिना यह जीवन कैसे जीना है" वह नहीं जानती. उन्होंने अपने पिता की देखभाल करने का वादा किया. उन्होंने कहा, “मेरा दिल हमेशा के लिए टूट गया. मेरा सबसे अच्छा दोस्त, मेरा जुड़वां मुझसे ले लिया गया. ” पत्र के अंत में, उसने अपनी मां को एक प्रेरणा होने के लिए धन्यवाद दिया और उनसे कहा कि वे फिर से एक-दूसरे को देखेंगे.


न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, ईवा की मृत्यु की पुष्टि उनकी चाची लिडा मार्टिनेज डेलगाडो ने की थी. उसने बताया कि उसकी भतीजी अपने छात्रों की रक्षा करने की कोशिश करते हुए मर गई.


दूसरी ओर, 18 वर्षीय बंदूकधारी को मंगलवार को पुलिस ने मार गिराया. दिसंबर 2012 में कनेक्टिकट (Connecticut) में सैंडी हुक एलीमेंट्री स्कूल (Sandy Hook Elementary School) में हुए नरसंहार (Massacre) के बाद से यह सबसे घातक स्कूल गोलीबारी (School Shooting) थी.


यह भी पढ़ें:


‘How To Murder Your Husband’ की लेखिका ने की अपने पति की हत्या, अदालत ने दोषी करार दिया


Earthquake: दक्षिण पेरु में भूकंप का शक्तिशाली झटका, रिक्टर पैमाने पर इतनी थी तीव्रता