यरुशलम: इजराइल में चीनी राजदूत डु वेई अपने घर में मृत पाए गए हैं. इजराइल के विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है. फिलहाल मौत के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. इजरायल पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है. 58 साल के डु वेई को कोरोनो वायरस महामारी के बीच फरवरी में दूत नियुक्त किया गया था.


डु वेई ने पहले यूक्रेन में चीन के दूत के रूप में काम किया. उनकी एक पत्नी और एक बेटा है जो इजराइल में नहीं थे. इजरायल और चीन के अच्छे संबंध हैं. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के दौरे पर डु वेई ने पोम्पिओ की टिप्पणियों की निंदा की थी. जिसके  दो दिन बाद चीनी राजदूत की मौत हो गई है.


बताया जा रहा है कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इजरायल में चीनी निवेश की निंदा की और चीन पर कोरोनो वायरस प्रकोप के बारे में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया था.


जिनपिंग से अभी बात नहीं करना चाहता- ट्रंप


इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने के मामले में चीनी नेतृत्व के प्रति अपनी नाराजगी का संकेत देते हुए कहा था कि वह अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से अभी बात नहीं करना चाहते. व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रम्प से सवाल किया गया कि वह जिनपिंग से बात क्यों नहीं करना चाहते हैं, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देखेंगे.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus: महाराष्ट्र में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, राज्य में संक्रमण के मामले 30 हजार के पार


'पाताल लोक' को दर्शक बता रहे हैं 'सेक्रेड गेम्स' और 'मिर्जापुर' का बाप, यहां देखिए दर्शकों के ट्वीट