नई दिल्ली: पाकिस्तान में एक सीरियल विवाद का विषय बन गया है. लोग सोशल मीडिया के जरिए अपनी-अपनी टिप्पणियां दे रहे है. सीरियल की आखिरी एपिसोड शनिवार रात को प्रसारित किया गया. आखिरी कड़ी के प्रसारण के बाद दर्शक सीरियल के सस्पेंस पर खूब बात करते नजर आए. उन्हें इस बात का पता ही नहीं चला कि मुख्य किरदार दानिश ने महविश को माफ कर दिया या हानिया से शादी कर ली. एक हफ्ते से इसी गुत्थी से पर्दा हटने का इंतजार कर रहे दर्शक मिले जवाब से संतुष्ट नजर नहीं आए.


सीरियल के प्रसारण को नहीं रोक पाया मौलानाओं का विरोध


‘मेरे पास तुम हो’ सीरियल की आखिरी कड़ी के प्रसारण को रोकने के लिए लाहौर हाईकोर्ट में अपील दायर की गयी थी. जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. कोर्ट से आए फैसले के बाद सीरियल का प्रसारण किया गया. प्रसारण के बाद सीरियल को लेकर मीम्स, व्यंग्यात्मक टिप्पणियां की गईं. सीरियल में दानिश के साथ पेश आनेवाली घटनाओं पर एक यूजर ने लिखा,” दानिश जानता था कि सुकून सिर्फ कब्र में है.”


किसी ने ट्वीट किया, “गेम ऑफ थ्रोंस और मेरे पास तुम हो दोनों सीरियल की आखिरी कड़ी ने मायूस किया.” सीरियल का असर सांसदों और खिलाड़ियों पर भी देखने को मिला. मंत्री फव्वाद चौधरी ने चैनल और सीरियल की टीम का धन्यवाद किया. उन्होंने नेटफ्लिक्स और अमेजन से फिल्म में निवेश करने की अपील की. यहां तक कि अपने ट्वीट में पाकिस्तानी प्रतिभा को भारत से बेहतर बताने से भी पीछे नहीं हटे.





“क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “मुझे ये नहीं मालूम किसी ने ये पोस्ट सच लिखी है. उन्होंने जवाब देते हुए अपने जिंदा होने की बात कही.”





लेखक के रेप संबंधी टिप्पणी पर भी विवाद
सीरियल अपनी कहानी को लेकर शुरू से ही विवादों में रहा है. आरोप है कि इसमें एक महिला के किरदार को नकारात्मक अंदाज में पेश किया गया. महिला सीरियल में अमीर मर्द के लिए पति को छोड़ने के लिए तैयार रहती है. इसके अलावा इसके लेखक के एक बयान पर भी काफी हंगामा मचा था. लेखक खलीलुररहमान ने रेप को लेकर विवादित टिप्पणी की थी.