Florida: अमेरिका के फ्लोरिडा में शनिवार को शक्तिशाली तूफान का कहर देखने को मिला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. तूफान से मची तबाही के कारण कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. साथ ही कई गाड़ियां पूरी तरह से खत्म हो गईं. 


सोशल मीडिया पर साझा किए गए कई भयावह वीडियो में तेज बवंडर से हुई तबाही को दिखाया गया है. इसे देखने के बाद आप खुद तूफ़ान के बारे में अंदाजा लगा पाएंगे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कारों को एक दूसरे से टकराते देखा जा सकता है. भीषण बवंडर के बाद से बचावकर्ता राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं. 






फ्लोरिडा में आए तूफ़ान का कई वीडियो वायरल हो रहा है. एक और वीडियो में गाड़ियों को हवा के कारण अनियंत्रित होते देखा जा सकता है. सड़कों पर पेड़ टूटे पड़े हैं. एक अन्य कार के भीतर से शूट किए गए वीडियो में मलबा सड़क पर इधर-उधर घूमता हुआ दिखाई दे रहा है, क्योंकि कारें तेज झोंकों से हिल रही हैं.






मौसम विभाग ने शक्तिशाली तूफान के बाद अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों को घरों से संभल कर निकलने को कहा है. वहीं, बवंडर के बाद से शहर के लोग खुद ही डरे सहमे हैं. 






इससे पहले अप्रैल की शुरुआत में अमेरिका में भारी तूफान और बवंडर ने तबाही मचाई थी.बवंडर और तूफान में 21 लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही दर्जनों लोग घायल हो गए थे. कई इलाकों में घरों की छतें तक उड़ गई थीं और अन्य संपत्तियों को भी बहुत नुकसान पहुंचा था. 


ये भी पढ़ें: King Charles Coronation: किंग चार्ल्स की ताजपोशी के लिए इस पत्थर को स्कॉटलैंड से लंदन क्यों लाया गया? जानिए स्टोन ऑफ स्कोन की अहमियत