Detroit Police: डेट्रॉइट पुलिस ओवरसाइट बोर्ड ऑफ कमिश्नर्स के सदस्य ब्रायन फर्ग्यूसन को उनकी ही कार में एक वेश्या के साथ पकड़ा गया जिसके बाद ब्रायन फर्ग्यूसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. फर्ग्यूसन का दावा है कि यह एक गलतफहमी थी.


ब्रायन फर्ग्यूसन एक बयान में डेट्रॉइट फ्री प्रेस को बताया, "पुलिस निगरानी में डेट्रॉइट के लोगों की सेवा करना एक सम्मान और विशेषाधिकार रहा है. बोर्ड और मेरे परिवार के हित में विचार करने के बाद, मैं तुरंत जिला पुलिस आयुक्त के पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं." उन्होंने यह भी कहा, "मैं नहीं चाहता कि यह व्यक्तिगत मामला इस बोर्ड द्वारा किए जाने वाले महत्वपूर्ण कार्यों से ध्यान भटकाने वाला बने." 


फर्ग्यूसन का दावा है कि यह एक गलतफहमी थी


फर्ग्यूसन ने सभी मीडिया आउटलेट्स को यह भी बताया कि यह सब एक बड़ी गलतफहमी थी और महिला अचानक से मेरे ट्रक में आ गई थी. उनका कहना है कि जब पुलिस ने उस महिला को बाहर निकाला तो मैं भी उसे बाहर निकालने की कोशिश कर रहा था."  


वेन काउंटी शेरिफ विभाग के अंडरकवर नारकोटिक्स एजेंटों ने फर्ग्यूसन को बुधवार (14 जुलाई ) सुबह लगभग 7:15 बजे एक वेश्या के साथ अश्लील हरकत करते हुए देखा. कैप्टन जेसन बेट्स ने कहा कि उन्होंने घटनास्थल पर मौजूद डिप्टी से पूछा कि "क्या वे उनकी मदद सकते हैं, और उन्हें अपनी स्थिति के बारे में बताया."
 
कोई पद कानून से ऊपर नहीं


बेट्स ने फॉक्स 2 डेट्रॉइट को बताया, एक पद किसी को कानून से ऊपर होने का अधिकार नहीं देता है. उन्होंने कहा कि फर्ग्यूसन को सेक्स बर्कर के साथ यौन संबंध बनाने वाले अश्लील आचरण के लिए एक दुष्कर्म पत्र जारी किया गया था.


डेट्रॉइट पुलिस आयुक्तों की बैठक


डेट्रॉइट पुलिस आयुक्तों के बोर्ड की कल रात यानि बुधवार को 6.30 बजे वेस्ट ग्रैंड बुलेवार्ड के यूनियन हॉल में एक बैठक हुई, और फर्ग्यूसन कहीं नज़र नहीं आया. बता दें कि बोर्ड में फर्ग्यूसन की भूमिका यह तय करना था कि उसके अधिकारियों का चरित्र ठीक था या नहीं और अब उनके खुद के चरित्र की जांच की जा रही है. 


ये भी पढ़ें: Miracle: इजराइल के डॉक्टरों ने कर दिखाया चमत्कार, गर्दन से लगभग अलग हो चुका था सिर, दोबारा जोड़ा, जानें पूरा मामला