Doctor Qamar Cheema Video: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर रिएक्शन को लेकर पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने कई सवाल उठाए हैं. यूट्यूबर और एक्सपर्ट डॉ.कमर चीमा ने इसको लेकर एक वीडियो भी जारी किया है. दरअसल, जयशंकर ने शुक्रवार को कहा था कि पाकिस्तान के साथ निर्बाध वार्ता का युग अब समाप्त हो गया है.


उन्होंने जोर दिया कि दुनिया का कोई भी देश अपने पड़ोसियों के साथ चुनौतियों से मुक्त नहीं है. विदेश मंत्री ने कहा कि हर कार्रवाई के परिणाम होते हैं.​​ जम्मू-कश्मीर के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अनुच्छेद 370 खत्म हो चुका है, इसलिए अब मुद्दा है कि हम पाकिस्तान के साथ किस तरह के रिश्ते पर विचार कर सकते हैं.


'पाकिस्तान कुछ नहीं बोल रहा...मैं बहुत परेशान हूं'
डॉ.कमर चीमा ने जयशंकर के बयान को दोहराकर कहा, ऐसे बयानों और स्थिति के बाद भी पाकिस्तान कुछ नहीं बोल रहा, इससे मैं बहुत परेशान हूं. इंडिया लगातार पाकिस्तान को आतंकवाद आतंकवाद कहता है, फिर पाक कुछ नहीं बोल रहा है. हमारे विदेश मंत्री क्यों कुछ नहीं बोल रहे हैं? जितना सख्त स्टैंड भारत का है, पाकिस्तान कभी कुछ नहीं कर पाएगा. अगर भारत ने कश्मीर को लेकर थोड़ी नरमी बरती तो पाकिस्तान कहेगा कि अनुच्छेद 370 खत्म करो, इसलिए ये सारी चीजें पाकिस्तान की सरकार को समझनी चाहिए. ऐसे में पाकिस्तान के पास दो ही ऑप्शन हैं या तो इतने ताकतवर हो जाओ, जिससे भारत की मजबूरी बन जाए, या फिर सिर छुपा लो.


'पाकिस्तान के बस में नहीं ताकतवर होना'
डॉ. कमर चीमा ने कहा, जिस तरह के हालात हैं, ऐसे में हम ताकतवर हो ही नहीं सकते. उसके लिए टाइम लगता है. सीरियस और पाकिस्तान के अंदर मजबूत पॉलिटिकल एंगल होना चाहिए. डॉ. कमर चीमा ने विदेश मंत्री जयशंकर की तारीफ की. कहा, उनके पास हर चीज का जवाब है, लेकिन पाकिस्तानी डिप्लोमैट कोई काउंटर जवाब नहीं दे पाते हैं. यही सबसे बड़ी कमी है. चीमा ने कहा, जयशंकर ऐसे बयान देकर पाकिस्तान की पॉजिशन टेस्ट कर रहे हैं कि पाकिस्तान के मन में क्या चल रहा है.


ये भी पढ़ें : जिस बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले वो इंडिया को देने लगा धमकी, शेख हसीना का जिक्र कर दी गीदड़भभकी!