इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत बेहद खराब है और डॉक्टरों ने कहा है कि अगले 36 घंटे उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं. ऐसी चर्चा थी कि नवाज शरीफ को इलाज के लिए विदेश ले जाया जा सकता है लेकिन डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें ऐसी हालत में डिस्चार्ज करना खतरनाक होगा.


बता दें कि नवाज शरीफ का इलाज लाहौर के एक अस्पताल में चल रहा है. उनके इलाज के लिए नौ डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है. डॉक्टरों की टीम के मुताबिक नवाज शरीफ का प्लेटलेट काफी कम हो गया है और इसे बढ़ाने के लिए जो इंजेक्शन दिया गया उसका भी गलत प्रभाव पड़ा है. डॉक्टरों के मुताबिक इंजेक्शन की वजह से पूर्व पीएम की किडनियों पर बुरा असर हुआ है और किडनी की रिपोर्ट परेशान करने वाली है. बता दें कि नवाज शरीफ को दिल की भी बीमारी है.


डॉक्टरों के मुताबिक डिस्चार्ज करना खतरनाक होगा


खबरों के मुताबिक मेडिकल टीम ने नवाज शरीफ को इलाज के लिए विदेश भेजने की मंजूरी देने से मना कर दिया है. टीम का कहना है कि नवाज शरीफ की हालत इस वक्त बेहद गंभीर है और ऐसी हालत में उन्हें डिस्चार्ज करना खतरनाक साबित हो सकता है. इसी बीच खबर है कि अल अजीजिया केस में नवाज शरीफ की सात साल की सजा पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.


आपको जानकारी दें कि 24 दिसंबर 2018 में एनएबी ने नवाज शरीफ को अल अजीजिया स्टील मिल करप्शन केस में सात साल कैद की सजा सुनाई थी. इस पर नवाज शरीफ की पार्टी ने कहा है कि कोर्ट ने मामले को जानबूझकर सरकार के आदेश पर लटकाए रखा.


यह भी पढ़ें-


तेज भूकंप के झटके से हिला फिलीपींस, भारी जान-माल के नुकसान की आशंका


तीन बच्चों की मां ने कराई ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने की सर्जरी, इस ग़लती की वजह से चली गई जान