Attack On Donald Trump: अमेरिका में रिपब्लिकन राष्ट्रपति उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ, जिसमें हमलावर ने उनके ऊपर गोली चलाई और वो गोली उनके कान को छूकर निकल गई. जवाबी कार्रवाई में हमलावर को तुंरत मार गिराया गया. इन सब के बीच उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही, जिसमें वो खून में लथपथ हैं और मुट्ठी बांधे हुए हैं. पीछे अमेरिका का झंडा दिख रहा है.


दरअसल, इस फोटो की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप डरे नहीं. फोटो देखने पर लग रहा है कि जैसे वो हुंकार भर रहे हों कि वो इस तरह के हमलों से टूटने वाले नहीं और हार नहीं मानेंगे. इसके बाद वो दोगुनी ताकत के साथ वापसी करेंगे. साथ ही एक और खास बात है कि इस इस फोटो को अपनी जान जोखिम में डालकर खींचा गया. अपने कैमरे में कैद करने वाले फोटोग्राफर का भी नाम सामने आया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस फोटो को शेयर किया.


कौन हैं डोनाल्ड ट्रंप की हुंकार वाली फोटो खींचने वाले फोटोग्राफर?


इन सीनियर फोटोग्राफ्रर का नाम इवान वुक्की है और वो दि एसोसिएट प्रेस के चीफ फोटोग्राफर हैं. उनको पुलित्जर अवार्ड के साथ-साथ नेशनल एडवर्ड आर. मुरो अवार्ड भी मिल चुका है. इस फोटो के बारे में उन्होंने डेली बीस्ट से बातचीत में बताया कि उन्होंने इस चौंकाने वाली घटना की सबसे अच्छी तस्वीरों में से एक को अपने कैमरे में कैसे कैद किया?






बटलर में ट्रंप के ऊपर हुए जानलेवा हमले के बारे में याद करते हुए उन्होंने कहा, “डोनाल्ड ट्रंप की कई रैलियां वो कवर कर चुके थे और ये रैली भी वैसी ही होने वाली थी लेकिन जहां वो खड़े थे वहां से वाए कंधे के ऊपर से गोली निकलने की आवाज सुनाई दी. वहीं से मैंने अपना कैमरा पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने कर दिया.”


गोली चलने पर भागने की कोशिश नहीं की?


वुक्की ने बताया, “अपनी सुरक्षा या फिर आगे क्या होगा, मुझे क्या करना है, मुझे कहां रहना है? ये वो चीजें थी जो दिमाग में चल रही थी लेकिन उससे भी बड़ी चीज ये थी कि इस घटना को अपने कैमरे में कैद करना है, जो ऐतिहासिक है. दिमाग में सिर्फ यही था कि मुझे अपना काम करना है.” वुक्की की ली गई इस तस्वीर ने पूरी सोशल मीडिया पर तहलका मचाया हुआ है.


ये भी पढ़ें: 'भगवान ने बचाया...', जानलेवा हमले के बाद सामने आया डोनाल्ड ट्रंप का पहला रिएक्शन