Donald Trump 78th Birthday :  डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन की बढ़ती उम्र का मजाक उड़ाया और उसे अपना चुनावी अभियान का मुख्य मुद्दा बना रखा है. अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन में कांटे की टक्कर है. दोनों नेता अपने आपको सर्वश्रेष्ठ और ऊर्जावान बताने की कोशिश करते हैं. चुनाव में उम्र को लेकर भी मुद्दा बनाया जा रहा है.


ट्रंप खुद को स्थापित करने की भी कोशिश कर रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं, इसलिए उन्होंने 81 वर्षीय बाइडेन की उम्र को इस बार चुनाव में मुद्दा बनाया है. उन्होंने ये भी दावा किया कि बाइडेन संयुक्त राज्य अमेरिका को प्रभावी ढंग से नहीं चला सकते हैं. हालांकि पूर्व राष्ट्रपति ने शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर होने के भी संकेत दिए हैं. लगभग हर दिन ट्रंप की कैंपेन टीम बाइडेन के लड़खड़ाने या हकलाने, थके हुए दिखने या सार्वजनिक कार्यक्रमों में भ्रमित दिखने के वीडियो जारी करती है. वहीं, ट्रंप की इन गतिविधियों पर उनके सहयोगी ने भी बयान जारी किया. एएफपी के मुताबिक, ट्रंप के वरिष्ठ सहयोगी जेसन मिलर ने गुरुवार को कहा कि इस समय उनका दिमाग बिल्कुल खराब है.


जो बाइडेन ने दी जन्मदिन की बधाई
वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी डोनाल्ड ट्रंप को बधाई दी. ट्रंप 78 साल के हो गए हैं तो बाइडेन ने भी उनकी 78 उपलब्धियों को गिनाया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसको लेकर एक वीडियो भी पोस्ट किया. जो बाइडेन ने एक संदेश भी जारी किया. इसमें उन्होंने कहा, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति एक असफल और धोखेबाज व्यक्ति हैं. बाइडेन के कैंपेन टीम की ओर से जारी वीडियो में कहा गया कि जन्मदिन मुबारक हो ट्रंप. आप एक बदमाश, एक असफल, एक धोखेबाज और हमारे लोकतंत्र के भविष्य के लिए खतरा हैं. आपके जन्मदिन पर हमारा गिफ्ट पहले से ही है कि आप फिर कभी राष्ट्रपति न बनें. 


बाइडेन पर ट्रंप ने ली चुटकी
ट्रंप ने फ्लोरिडा में भीड़ को संबोधित किया और जो बाइडेन को दूसरा कार्यकाल संभालने के लिए कमजोर बताया. ट्रंप ने कहा, हमारे देश को अक्षम लोग बर्बाद कर रहे हैं. बाइडेन का मजाक उड़ाते हुए ट्रंप ने कहा, बाइडेन अक्सर ये भी नहीं जानते कि वे कहां हैं.