Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर अपने बयान के कारण सुर्खियों में हैं. दरअसल, पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान ट्रंप ने अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था. ट्रंप ने दावा किया था कि हम चीन के डर की वजह से अफगानिस्तान से भागे थे. साथ ही हमने इसके लिए रात के अंधेरे का सहारा लिया था. 


डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिनों फॉक्स न्यूज के एंकर टकर कार्लसन को इंटरव्यू में बताया था कि अमेरिकी सैनिकों ने देश छोड़ते समय अफगानिस्तान में अपने लड़ाकू 'ऑफिसर' कुत्तों को छोड़ दिया था. ट्रंप का यह खुलासा बेहद चौंकाने वाला इसलिए है क्योंकि अमेरिका में कुत्तों को बेहद पसंद ही नहीं किया जाता है, बल्कि इसके उलट, अफगानिस्तान में कुत्तों से सख्त नफरत की जाती है. ऐसे में ट्रंप का बयान थोड़ा हैरान करने वाला है. 


जल्दी में उपकरण छोड़ भागे सैनिक 


अपने इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि अमेरिका ने चीन के कारण अफगानिस्तान में आत्मसमर्पण किया. उन्होंने आगे दावा किया कि हम 85 बिलियन अमेरिकी डॉलर के उपकरणों को वहां छोड़कर आ गए. ट्रंप का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 


मैं बगराम नहीं छोड़ता: ट्रंप 


ट्रंप ने आगे कहा है कि मैंने अफगानिस्तान से निकलने का फैसला किया था मगर मैं बगराम (अफगानिस्तान के परवान प्रांत में एक जिला) को नहीं छोड़ता. बगराम छोड़ हमसे गलती हुई. ये वो इलाका है जहां से एक घंटे की दूरी पर चीन परमाणु हथियार बना रहा था. यहां दुनिया का सबसे बड़ा वायु सेना का कैंप है, जहां का रनवे ही सिर्फ 10 हजार फीट लंबा है. 


गौरतलब है कि इससे पहले व्हाइट हाउस ने एक रिपोर्ट पेश करते हुए बताया था कि अमेरिका को अफगानिस्तान क्यों छोड़ना पड़. दरअसल, व्हाइट हाउस ने अफगानिस्तान छोड़ने के पीछे ट्रंप प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया था. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान में फिर मची आटे को लेकर लूट, भगदड़ में कई घायल