वाशिंगटन: व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालत शुक्रवार को जनता को बताई गई जानकारी से कहीं ज्यादा नाजुक थी. बता दें ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार को हुई थी.


मीडोज ने शनिवार रात प्रसारित फॉक्स न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में यह टिप्पणी की, जिसमें 74 वर्षीय राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के दो दिनों के परस्पर विरोधी और अपारदर्शी आकलन का उल्लेख किया गया था.


मीडोज ने फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा, “मैं आपको बता सकता हूं कि अब उन्हें बुखार नहीं है और वह अपने ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल के साथ अच्छा कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, “कल सुहब हम उनकी सेहत को लेकर बहुत चिंतित थे. उन्हें बुखार था और उनका ऑक्सीजन लेवल तेजी से नीचे गिर रहा था, लेकिन इसके बावजूद राष्ट्रपति खड़े हो गए और चलने लगे.”


मीडोज समेत व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि ट्रंप में हल्के लक्षण दिख रहे हैं और वह लगातार काम भी कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने फॉक्स न्यूज को बताया कि वाल्टर रीड और जॉन्स हॉपकिंस के डॉक्टरों ने ट्रंप को अस्पताल ले जाने की सिफारिश की थी. मीडोज ने कहा, "कल सुबह से (जब हम सब उनकी सेहत को लेकर चिंतित थे) उनकी सेहत में अविश्वसनीय सुधार देखने को मिल रहा है.”


बता दें कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें अब काफी बेहतर लग रहा है. ट्रंप ने अस्पताल से ट्वीट किया कि वापसी के लिए हम सब कड़ी मेहनत कर रहे हैं. मुझे वापस आना होगा, क्योंकि हमें अभी भी अमेरिका को फिर से महान बनाना है.


शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने खुद कोरोना संक्रमित होने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी. उन्होंने बताया कि कि वो और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं अपने मित्र राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के जल्द से जल्द स्वस्थ होने और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं.’


यह भी पढ़ें:


कोविड पॉजिटिव पाई गईं तमन्ना भाटिया, माता-पिता को भी हो चुका है कोरोना