Donald Trump Defamation Case: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सीएनएन चैनल (CNN Channel) पर मानहानि का केस किया है. चैनल से 475 मिलियन डॉलर का हर्जाना मांगा है. ट्रंप ने दावा किया है कि न्यूज नेटवर्क (News Network) ने उनके खिलाफ अपमान और बदनामी का अभियान चलाया है. वहीं, इस मामले पर सीएनएन ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.


ट्रंप ने सीएनएन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. फ्लोरिडा कोर्ट में दायर मुकदमे में दावा किया है कि सीएनएन ने उन्हें राजनीतिक रूप से हराने के लिए एक प्रमुख समाचार संगठन के रूप में अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया है. इस मामले में ट्रंप ने 29 पेज का मुकदमा ठोका है. दावा किया है कि ये चैनल काफी समय से उनको निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है.


2024 में फिर लडेंगे राष्ट्रपति चुनाव


अपने 29 पेज के दायर मुकदमे में ट्रंप ने कहा, सीएनएन ने उनकी हार के बाद हमले तेज कर दिए. उन्हें बदनाम करने का एक तरह से अभियान सा चलाया गया है. चैनल को पता चल गया है कि साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वो एक बार फिर उतरने वाले हैं इसलिए उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं.


‘ट्रंप को बदनाम करने की कोशिश’


मुकदमे में कहा गया है कि लोगों के बीच बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. सीएनएन ने ट्रंप के लिए नस्लवादी, रूसी पिट्ठू और विद्रोही जैसे शब्दों का प्रयोग किया है. उन्हें सोशल मीडिया पर बार-बार हंगामा करते हुए प्रदर्शित किया गया है. उन्होंने कहा कि जब वो राष्ट्रपति थे तो सीएनएन और न्यूयॉर्क टाइम्स जैसे न्यूज नेटवर्क के साथ अच्छे संबंध नहीं थे, तो ऐसे में इन लोगों ने उनके खिलाफ एक अभियान जैसा चलाया है.


ये भी पढ़ें: US Mid Term Elections: चुनाव आते ही दिखा ट्रंप का हिंदी प्रेम, लगाया ‘भारत और अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त’ का नारा


ये भी पढ़ें: Donald Trump On PM Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं