Donald Trump Rally Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली में गोलीबारी की गई. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसमें फायरिंग के बाद ट्रंप के कान से खून बहता दिखाई दे रहा था. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि ट्रंप को गोली लगने से घायल हुए या फिर सुरक्षा कर्मियों की ओर बचाव करने के दौरान वह घायल हुए. ट्रंप पर हुए हमले का देश विदेश के बड़े नेता निंदा कर रहे हैं.


ट्रंप के वो पांच शब्द


डोनाल्ड ट्रंप पर जब फायरिंग हुआ उसके बाद वह मुट्ठी बांधकर हवा में अपना हाथ लहराते नजर आए. ऐसा करके वह अपने समर्थकों में मजबूत संदेश देना चाहते थे, लेकिन तभी वहां कुछ ऐसा हुआ जिसका किसी को भी अंदाजा नहीं था. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक फायरिंग के बाद जब सुरक्षाकर्मी घेरा बनाकर ट्रंप को स्टेज से ले जा रहे थे तो उस समय अफरा-तफरी के बीच एक माइक्रोफोन में ट्रंप के पांच शब्द सुने गए. भागने के दौरान ट्रंप ने कहा, "मुझे अपने जूते लेने दो."


एक छत से दूसरे छत पर भाग रहे थे हमलावार


हमले के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को देर रात एक अस्पताल में लाया गया और फिलहाल उनका स्वास्थ्य ठीक है. हमले के बाद ट्रंपर ने रैली में शामिल लोगों में से जिनका मृत्यु हुई है उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि यकीन नहीं होता कि हमारे देश में ऐसी घटना हो सकती है. डोनाल्ड ट्रंप जहां भाषण दे रहे थे वहां मौजूद गोलों ने हमला होने से पहले हमलावर को एक छत से दूसरे छत पर जाते हुए देखा था. 


गोलीबारी की इस घटना में रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घटना की जांच हत्या के प्रयास मामले के तौर पर की जा रही है. सीक्रेट सर्विस के एक सदस्य ने हमलावर को मार गिराया.


ये भी पढ़ें : मैथ्स का जीनियस, रिपब्लिकन पार्टी का समर्थक... जानें कौन है डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रुक्स