Former US President Donald Trump News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से कुछ दिन पहले एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुपके से पैसे देने के मामले में अदालत में पेश होंगे. उन्‍हें अपने खिलाफ लग रहे आपराधिक आरोपों का सामना करने के लिए 4 अप्रैल को न्यूयॉर्क की एक अदालत में जाना होगा. अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


न्यूयॉर्क की मैनहैटन ग्रैंड जूरी ने एक दिन पहले ही ट्रंप पर मुकदमा चलाने का फैसला किया था. जिसके बाद कोर्ट में अपनी पेशी के सवाल पर ट्रंप ने कहा कि अदालत के न्यायाधीश उनसे 'नफरत' करते हैं. ट्रंप ने कहा, "जज ने मेरे खिलाफ विच हंट केस को 'असाइन' किया है, एक ऐसा 'केस' जिसमें पहले कभी कोई सजा नहीं हुई, फिर भी मामला उठाया जाएगा, क्‍योंकि वो (जज) मुझसे नफरत करता है."


ट्रंप ने जज के बारे में बात करते हुए कहा, "उसका नाम जुआन मैनुअल मार्चन है, जिसे कुछ ऐसे लोगों द्वारा चुना गया जो मेरी खिलाफत करते हैं. ऐसा व्यक्ति, जिसने मेरे 75 वर्षीय पूर्व सीएफओ एलन वीसेलबर्ग को बुरी तरह तंग किया था. उसे "सौदा" करने के लिए फोर्स किया था."


'उनकी कोर्ट में निष्पक्ष सुनवाई की उम्‍मीद नहीं कर सकते'
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप के खिलाफ केस चलाने का आदेश मिलने पर ट्रंप के वकील जो टैकोपिना ने एक नया मीडिया कैंपेन शुरू किया, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि उनके मुवक्किल आपराधिक मामले में किसी भी दलील के लिए सहमत नहीं होंगे, क्योंकि उनका मानना है कि ऐसा होने की कोई संभावना नहीं है. उधर, ट्रंप ने अपने सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से 30 मार्च की रात अभियोग के बारे में अपने गुस्‍से का इजहार किया, उन्‍होंने आरोपों को "भ्रष्ट" बताते हुए कहा कि वह न्यूयॉर्क में निष्पक्ष सुनवाई की उम्‍मीद नहीं कर सकते क्‍योंकि, केस की सुनवाई करने वाले जज जुआन मर्चेन उनसे नफरत करते हैं.


पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति, जिन पर क्रिमिनल केस 
एक ओर ट्रंप के खिलाफ क्रिमिनल केस चलने की तैयारी है, वहीं दूसरी ओर उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, इसलिए अभियोग को गोपनीय माना जा रहा है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि ट्रंप के खिलाफ यह क्रिमिनल केस एक फेमस पोर्न स्‍टार स्टॉर्मी डेनियल्स से अफेयर छिपाने के लिए पैसे देने के आरोप में दर्ज होगा. इसी के साथ ट्रंप अमेरिकी इतिहास के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति होंगे, जिन पर क्रिमिनल केस चलेगा.


यह भी पढे़- पोर्न स्टार को पैसे देने का चलेगा केस, ट्रंप ने 24 घंटे में जुटाए 40 लाख अमेरिकी डॉलर