US President Election: अमेरिका के पेन्सिल्वेनिया में हुए जानलेवा हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी पहुंचे. सोमवार (15 जुलाई) को शुरू हुए रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार तौर पर उनके नाम की घोषणा होना तय माना जा रहा है. 


एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक,  विस्कॉन्सिन के इस स्विंग स्टेट में 2,400 से ज्यादा रिपब्लिकन प्रतिनिधि फिसर्व फोरम में इकट्ठा हो रहे हैं. इसके अलावा इस कार्यक्रम में 50,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. शनिवार की गोलीबारी के बाद सम्मेलन की सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं.


रिपब्लिकन पार्टी चुनाव के लिए ट्रंप के नाम की करेगी घोषणा


दरअसल, ट्रंप ने रविवार को अपनी ट्रुथ सोशल साइट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं विस्कॉन्सिन और रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन की अपनी यात्रा को दो दिन के लिए टालने जा रहा था, लेकिन मैंने अभी फैसला किया है कि मैं किसी शूटर या संभावित हत्यारे को शेड्यूलिंग या किसी और चीज में बदलाव करने की इजाजत नहीं दे सकता.


वहीं, सम्मेलन के वक्ता बिडेन प्रशासन पर उसकी इमीग्रेशन पॉलिसी को लेकर हमला कर सकते हैं, दक्षिणी सीमा से होने वाले आव्रजन को आक्रमण बता सकते हैं. इसके अलावा ट्रंप के शासन में अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ी निर्वासन प्रक्रिया का वादा कर सकते हैं.


अमेरिका को एक बार फिर से मजबूत बनाओ


इस दौरान सम्मेलन में वक्ता अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी, यूक्रेन युद्ध में बिना किसी अंतिम लक्ष्य के शामिल होने, चीन के उदय और इजरायल-हमास युद्ध और ईरान के कथित तुष्टीकरण के प्रति इसके नजरिए के लिए बिडेन प्रशासन की आलोचना करेंगे. इसके विपरीत, ट्रंप के वफादार उनके प्रशासन को ऐसे दौर के रूप में पेश करेंगे जब अमेरिका ने युद्ध शुरू नहीं किए थे, चीन जैसे विरोधियों का सामना किया था और रिपब्लिकन उम्मीदवार को रूस-चीन-उत्तर कोरिया-ईरान धुरी के खिलाफ एक और विश्व युद्ध को रोकने में सक्षम एकमात्र शख्स के तौर पर प्रदर्शित किया जाएगा.


ये भी पढ़ें: Mukhtar Ansari News: 'मुख्तार को जेल में दिया गया जहर', SC से बोले उमर अंसारी, अदालत ने UP सरकार को जारी किया नोटिस