Donald Trump luxury watches: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक सफल बिजनेस मैन है. ये बात पूरी दुनिया जानती है. हालांकि, वो काफी सालों से राजनीति में भी सक्रिय हैं. इस बार वो दोबारा राष्ट्रपति के चुनाव में किस्मत आजमाने के लिए उतरे है, जहां उनकी मुख्य प्रतिद्वंदी कमला हैरिस है.


इस बीच उन्होंने ट्रंप नाम की लग्जरी घड़ियां मार्केट में उतारी हैं. जिसको लेकर कई लोग उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं. एक्सपर्ट्स का मानना है कि ट्रंप ने जो घड़ियां बाजार में बेचने के लिए उतारा है वो चीन में बनी हुई है. इसके बावजूद वॉच की कीमत काफी ज्यादा रखी गई है. जिसमें एक मॉडल की कॉस्ट $100,000 (83 लाख) तक है.


'घड़ियों की कीमत बहुत ज्यादा'


डोनाल्ड ट्रंप की घड़ियों को देखकर एक्सपर्ट्स प्रभावित नहीं हुए. बता दें कि हाल में जिन दो वॉच को मार्केट में लाया गया है. उसमें से एक 'द फाइटर' और दूसरा बिलेनियर है. द फाइटर मॉडल की कीमत 499 डॉलर से 799 डॉलर के बीच है. वहीं  बिलेनियर की कीमत  $100,000 (83 लाख) है. हालांकि, विशेषज्ञों ने घड़ियों की कमजोर डिजाइन और बढ़ी हुई कीमत के लिए उनका मजाक उड़ाया है. ए ब्लॉग टू वॉच के संस्थापक और संपादक एरियल एडम्स ने हॉलीवुड रिपोर्टर को बताया कि ट्रंप की घड़ियां बहुत अधिक कीमत की है.






ट्रंप की वॉच व्हाइट-लेबल कंपनी बनाती है-एक्सपर्ट्स
बीते गुरुवार को ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर पोस्ट करते हुए कहा कि उनकी घड़ियां वास्तव में विशेष हैं. क्रिसमस गिफ्ट के लिए सबसे अच्छी च्वाइस हैं. रुको मत तेजी से आगे बढ़ें और खरीदें. हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि ट्रंप की वॉच एक व्हाइट-लेबल कंपनी बनाती होगी. ये एक ऐसी निर्माता कंपनी होती है, जो सामानों को दोबारा तैयार करती है. इसके बाद उसे दूसरे ब्रांड के तौर पर मार्केट में बेचती हैं. कोई भी आदमी एक सफेद लेबलर के पास जा सकता है और कह सकता है मुझे एक प्रोडक्ट तैयार करना है, जिसे बाद में अपने कहे अनुसार ब्रांड का नाम चिपका देगा. 


ये भी पढ़ें: Watch: 2050 में कनाडा पर होगा भारतीयों का कब्जा! चीनी महिला के वायरल वीडियो पर लोगों ने और क्या कहा?