Us Election 2024 : पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) में बड़ा बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि वह एक कॉल से ही युद्ध रुकवा देंगे. नवंबर में होने वाले चुनाव में अगर वह जीतते हैं तो रूस-यूक्रेन युद्ध समेत दुनिया के सभी संकट एक टेलीफोन कॉल से दूर कर देंगे. दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने मिल्वौकी में हुए RNC में भाषण के दौरान यह बयान दिया. उन्होंने जो बाइडेन प्रशासन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, मैं वर्तमान प्रशासन के चलते पैदा हुए सभी संकटों को दूर कर दूंगा. अमेरिका को फिर से वही सम्मान मिलेगा, कोई भी देश अमेरिका की शक्ति पर सवाल नहीं उठाएगा. हमारी अर्थव्यवस्था में फिर से उछाल आएगा. ट्रंप ने ये भी कहा, हमारी सभी सीमाएं सुरक्षित रहेंगी. इसके लिए हम अमेरिका में आयरन डोम बनाएंगे, जिसके बाद कोई अमेरिका की तरफ आंख उठाकर नहीं देखेगा.


ट्रंप ने पूछा, अमेरिका में क्यों नहीं है आयरन डोम
ट्रंप ने कहा कि इजरायल के पास आयरन डोम है. उनके पास मजबूत मिसाइल डिफेंस सिस्टम है. इजरायल पर 300 से ज्यादा मिसाइलें दागी गईं थी, लेकिन इनमें से सिर्फ एक मिसाइल निशाने पर लगी थी. अन्य देशों के पास इस तरह का सिस्टम क्यों नहीं होना चाहिए और हमारे पास ऐसा क्यों नहीं है? हम हमारे देश के लिए ऐसा ही आयरन डोम बनाएंगे और ये सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी हमारे देश की तरफ आंख उठाकर नहीं देख सके और हमारे लोगों को नुकसान न पहुंचा सके.


चीन पर फिर उठाए सवाल
ट्रंप ने कोविड-19 यानी कोरोना पर भी बयान दिया. उन्होंने इस बीमारी को चीनी वायरस कहा. इस बयान पर मौजूद लोगों में काफी उत्साह भी दिखा. ट्रंप ने अपने कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि सबसे अच्छा व्यापार सौदा वह था, जो मैंने चीन के साथ किया था. चीन ने हमारे 50 बिलियन डॉलर के उत्पाद खरीदे थे.


ये भी पढ़ें :  President Joe Biden : जो बाइडेन नहीं लड़ेंगे अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव, नाम लेंगे वापस