न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर दावा किया कि वे ठीक हैं. अपने ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि किम जोंग उन को हल्के में न लें. बता दें कि किम की सेहत को लेकर बीते दिनों में कई दावे सामने आए थे.


ट्रंप का ये बयान ऐसे समय में आया है जब एक किताब में छपा उनका बयान चर्चा में है. खोजी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की किताब ‘रेज’ के अनुसार, ट्रंप ने कहा कि किम ने मुझे सब कुछ बताया और किम ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने रिश्तेदार की किस प्रकार हत्या की थी.





वुडवर्ड ने इस किताब के कुछ अंश और ट्रंप के साक्षात्कार के कुछ हिस्से बुधवार को जारी किए. यह किताब ट्रंप के उन 18 साक्षात्कार पर आधारित हैं, जो अमेरिका के राष्ट्रपति ने वुडवर्ड को दिसंबर से जुलाई के बीच दिए. इस किताब के कुछ अंश ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ को उपलब्ध कराए गए हैं. वुडवर्ड ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ के संपादक हैं. किताब रेज15 सितंबर से दुकानों पर उपलब्ध होगी. 


इसमें कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और एक रहस्यमय हथियार का जिक्र है. वुडवर्ड ने लिखा है कि ट्रंप ने उन्हें बताया कि वह जब 2018 में सिंगापुर में उत्तर कोरिया के नेता से पहली बार मिले थे, तब वह उनसे बहुत प्रभावित हुए.

बेरूत में फिर बड़ा हादसा, बंदरगाह पर लगी भीषण आग