Donald Trump News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार (21 जुलाई) को दोबारा से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का समर्थन किया. बाइडेन के चुनावी रेस से बाहर होने के कुछ ही मिनट बाद रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 81 वर्षीय जो बाइडेन के मुकाबले कमला हैरिस को हराना ज्यादा आसान होगा. 


सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि बाइडेन अमेरिका के इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति हैं. पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, "वह (बाइडेन) हमारे देश के इतिहास में अब तक के सबसे खराब राष्ट्रपति के रूप में जाने जाते हैं." उन्होंने आगे कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को बाइडेन के मुकाबले हराना ज्यादा आसान होगा. अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'ट्रूथ' पर ट्रंप ने बाइडेन को चालाक बताया और कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए फिट नहीं थे.  


ट्रंप के बेटे ने भी कमला हैरिस पर साधा निशाना


डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ट्रंप जूनियर ने कमला हैरिस को बाइडेन की तुलना में 'कम सक्षम' कहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में ट्रंप जूनियर ने कहा, "जो बाइडेन की पूरी वामपंथी नीति का रिकॉर्ड कमला हैरिस के पास है. फर्क सिर्फ इतना है कि वह जो से भी अधिक उदार और कम सक्षम है, जो वास्तव में कुछ कह रहा है. उन्हें बॉर्डर का प्रभारी बनाया गया और हमने अपने इतिहास में अवैध लोगों का सबसे बुरा आक्रमण देखने को मिला."


जो बाइडेन ने क्यों बदला अपना फैसला?


दरअसल, जो बाइडेन ने ऐलान किया है कि वह अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को नहीं लड़ने वाले हैं. उनका ये फैसला तब सामने आया है, जब जून में डोनाल्ड ट्रंप के साथ डिबेट में उन्होंने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया था. सूत्रों ने बताया कि चुनावी डेटा देखने के बाद जो बाइडेन ने अपना मन बदला, क्योंकि उसमें दिखाया गया था कि जीत की उम्मीद कम हो रही है. वह नहीं चाहते थे कि इसकी वजह से डेमोक्रेटिक पार्टी को नुकसान हो. 


यह भी पढ़ें: US Election Live: चुनावी रेस से बाहर हुए बाइडेन, राष्ट्रपति पद की दावेदार बनीं कमला हैरिस, कहा- 'ट्रंप को हराने...'