वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जबतक मैं हूं तबतक अमेरिका के दुश्मनों के खिलाफ एक्शन लेने में कोई कोताही नहीं करुंगा. एक रैली को संबोधित करते डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम अपने दुश्मनों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है अमेरिका फर्स्ट का नारा लगाया जाए. इस रैली दौरान उन्होंने अपनी राजनीतिक विरोधी पार्टी डेमोक्रेट्स पर भी जमकर बरसे.


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ''मेरे शासनकाल में अमेरिका के दुश्मनों को बख्शा नहीं जाएगा. अमेरिका को बचाने के लिए हमे कभी भी सोचना नहीं पड़ेगा. हम कभी भी कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेना बंद नहीं करेंगे.''





'अमेरिका फर्स्ट का लगाएंगे नारा'


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ''कई साल से अन्य देशों को खड़ा करने के बाद अब समय आ गया है कि अमेरिका को फिर से खड़ा किया जाए. अब हमलोग फिर से एकजुट होकर अमेरिका फर्स्ट का नारा लगाएंगे.''


बता दें कि इन दिनों अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है. अमेरिका ने ड्रोन हमला कर ईरान के सेना प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी. हत्या के बाद ईरान ने भी जवाब दिया था.


ईरान ले रहा है बदला


अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान बदला लेने में लगा हुआ है. ईरान ने पहले 22 बैलेस्टिक मिसाइल दागी और फिर उसके बाद लगातार वह बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट बरसा रहा है.


ईरान की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि मैं ईरान के खिलाफ कडे़ आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे. वहीं ईरान के राष्ट्रपति ने कहा था कि मैं अमेरिका की धमकियों से नहीं डरता हूं.


US का ईरान पर एक्शन, ट्रंप का एलान- कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाएंगे, कहा- हमले में किसी अमेरिकी की जान नहीं गई