वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर मीडिया पर निशाना साधा है. ट्रंप ने कहा कि 'फर्जी' मीडिया अमेरिका का सबसे बड़ा दुश्मन है. ट्रंप ने मीडिया पर उत्तर कोरिया के साथ उनके हालिया सम्मेलन को कम करके आंकने का आरोप लगाया है. ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, "फर्जी न्यूज को देखना काफी मजेदार होता है, खासकर एनबीसी और सीएनएन को. ये लोग उत्तर कोरिया के साथ समझौते को कम करने आंकने के लिए मजबूती से लड़ रहे हैं. 500 दिन पहले वे लोग इस समझौते की भीख मांग रहे थे-ऐसा बताया जा रहा था युद्ध हो जाएगा."


समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने सिंगापुर में उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के साथ ऐतिहासिक बैठक के बाद वाशिंगटन पहुंचने पर कहा, "हमारे देश का सबसे बड़ा शत्रु फर्जी मीडिया है जो कि मूर्खों द्वारा काफी आसानी से प्रकाशित किया जाता है." बैठक के दौरान, दोनों नेता उत्तर कोरिया के निरस्त्रीकरण की प्रक्रिया पर सहमत हुए. हांलाकि इसकी समझौते का कितना प्रभाव पड़ता है, ये भविष्य में ही पता चल पाएगा. वहीं मीटिंग में ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य अभ्यास को समाप्त करने का वादा किया.


सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता को व्हाइट हाउस आने का निमंत्रण दिया और जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है. राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से ही ट्रंप फॉक्स न्यूज को छोड़कर बाकी सभी अमेरिकी मीडिया संस्थानों की लगातार निंदा कर रहे हैं.