Donald Trump Third assassination Attempt: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले लगातार कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप चुनावी प्रचार में जुटे हैं. इस दौरान रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप पर तीसरी बार जानलेना हमले की कोशिश हुई. हालांकि वह सुरक्षित हैं. इस बार जो शख्स ट्रंप पर जानलेना हमला करने आया था उसे पूर्व राष्ट्रपति की रैली वाले स्थान से कुछ दूरी पर ही पकड़ लिया गया.


बता दें कि ट्रंप पर इससे पहले भी दो बार जानलेवा हमले का प्रयास हुआ है. इससे पहले 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया के बटलर में मैथ्यू क्रुक्स ने ट्रंप पर गोली चलाई थी. हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने उसे मार गिराया था. इसके बाद सितंबर में उनपर दूसरी बार हमला का प्रयास हुआ. रयान वेस्ले राउथ नाम के व्यक्ति को गोल्फ कोर्स में ट्रम्प को मारने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया.


इस बार हमले का प्रयास करने वाला शख्स वेम मिलर


तीसरी बार ट्रंप पर जानलेवा हमला करने वाले शख्स का नाम वेम मिलर है. ट्रंप जिस वक्त राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रचार कर रहे थे उसी वक्त उस स्थान से कुछ दूरी पर सुरक्षाकर्मियों ने वेम मिलर को गिरफ्तार किया. उसके पास से गोलियों से भरी हुई बंदूक और प्रेस का नकली आई-कार्ड बरामद किया गया है. उसके पास ट्रंप के इस रैली का पास भी था. पुलिस की दी गई जानकारी के मुताबिक वेम मिलर लॉस वेगस का रहने वाला है.


कब है अमेरिका में चुनाव


राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए अमेरिका में इस साल चुनाव होने जा रहे हैं. बता दें कि इस बार अमेरिकी चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के नाम वापस लेने के बाद कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी ने प्रेसिडेंट पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. चुनाव में मुख्य मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच ही है. डेमोक्रेटिक पार्टी की कैंडिडेट कमला हैरिस फिलहाल उपराष्ट्रपति के पद पर हैं. वहीं रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार बने डोनाल्ड ट्रंप 2016 से 2020 तक अमेरिका के प्रेसीडेंट रह चुके हैं.