Donald Trump Sues Michael Cohen: अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बुधवार (12 अप्रैल) को अपने पूर्व निजी वकील और फिक्सर माइकल कोहेन (Michael cohen) के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व निजी वकील और फिक्सर माइकल कोहेन ट्रंप के खिलाफ चल रहे है हश मनी आपराधिक मामले के संभावित स्टार गवाह हैं.


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में एक यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मुकदमा दायर किया है. उन्होंने मुकदमे में कोहेन से वकील-मुवक्किल विशेषाधिकारों के कथित उल्लंघन और एक गोपनीयता न रखने के समझौते पर $500 मिलियन (50 अरब रुपये) की मांग की गई है.
 
माइकल कोहेन हश मनी केस से जुड़े मुख्य गवाह 
माइकल कोहेन हश मनी केस से जुड़े मुख्य गवाह है, जिन्होंने न्यूयॉर्क के मैहेट्टन में भव्य जूरी के सामने गवाही दी थी. इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हश मनी मामले में दोषी करार दिया गया था. इसके बाद वो आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व या मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए.


डोनाल्ड ट्रंप पर अमेरिकी पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुपके से पैसे देने के सिलसिले में आरोपी है. इसके अलावा ट्रंप पर हेराफेरी करने के 34 संगीन आरोप लगाए गए हैं.


ट्रंप कई मुकदमों में उलझे रहे
कोहेन ने कहा था कि डेनियल्स के 2006 में ट्रंप के साथ होने की कोशिश के बारे में उनकी चुप्पी के बदले में उन्होंने $ 130,000 के भुगतान की थी. इसी मामले को लेकर ट्रंप को 4 अप्रैल को मैनहट्टन अदालत में दोषी नहीं ठहराया गया था.


डोनाल्ड ट्रंप ने कोहेन के खिलाफ दायर मुकदमे में कहा कि उन्होंने मेरे बारे में झूठ फैलाया है. इससे उनको बहुत ही ज्यादा नुकसान हुआ है. 76 साल के डोनाल्ड ट्रंप पिछले दशकों में कई मुकदमों में उलझे रहे हैं और अदालत में अपने विरोधियों पर हमला करने का उनका लंबा इतिहास रहा है.


ये भी पढ़ें:


Donald Trump Video In UFC: हश मनी मामले में चल रही कार्रवाई के बीच ट्रंप दिखे UFC मैच में, देखें वीडियो