Donald Trump Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार (13 जुलाई) को एक चुनावी रैली के दौरान हमला हुआ. इस हमले में उनकी जान बच गई, लेकिन गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई. हमलावर ने काफी दूर से ट्रंप पर गोली चलाई थी, जिसके चलते गोली ट्रंप को सीधे तौर पर आकर नहीं लगी. वहीं, अब कहा जा रहा है कि ट्रंप को असली गोली नहीं लगी थी, बल्कि उन्हें ग्लास यानी शीशे के टुकड़े लगे थे, जिससे उनके कान से खून बहने लगा. 


डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'ट्रूथ सोशल' पर अपने ऊपर हुए हमले को हत्या का प्रयास बताया है. उन्होंने बताया है कि हमले के वक्त उन्हें कैसा महसूस हुआ. ट्रंप ने दावा किया कि गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई, जिसकी वजह से खून बहने लगा. हालांकि, न्यूज वेबसाइट RawStory ने कहा है कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने कथित तौर पर दो सूत्रों से कहा है कि ट्रंप को गोली नहीं लगी थी, बल्कि वह शीशे के टुकड़ों की वजह से घायल हुए. 


शीशे के टुकड़े ट्रंप को जाकर लगे: पेनसिल्वेनिया पुलिस


RawStory ने अपनी रिपोर्ट में 'न्यूजमैक्स' के रिपोर्टर एलेक्स सालवी और 'एक्सियोस' के जूलीग्रेस ब्रूफके के हवाले से ट्रंप को गोली नहीं लगने की बात कही है. पेनसिल्वेनिया पुलिस के सूत्रों ने रिपोटर्स को बताया है कि डोनाल्ड ट्रंप को गोली नहीं लगी थी, बल्कि उनकी तरफ चलाई गई गोली वहां मौजूद टेलीप्रोम्पटर को जा लगी. इसकी वजह से टेलीप्रोम्पटर का शीशा टूट गया और उसके टुकड़े उड़कर पूर्व राष्ट्रपति को लग गए. हालांकि, अभी तक पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. 


ट्रंप ने हमले को लेकर क्या कहा? 


हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उन्हें गोली लगी है. हमले के बाद उन्होंने कहा, "मुझे गोली मारी गई, जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छेदती हुई निकल गई. मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है. मैंने घरघराहट की आवाज सुनी, गोली चली और तुरंत महसूस हुआ कि गोली मेरी त्वचा को चीर रही है. बहुत खून बह रहा था, तब मुझे एहसास हुआ कि क्या हो रहा था." ट्रंप फिलहाल सुरक्षित हैं और उन्हें अस्पताल से इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. 


यह भी पढ़ें: Attack on Donald Trump: भाषण दे रहे थे ट्रंप, तभी होने लगी फायरिंग, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने यूं बचाई जान; देखें Video