Karachi Dacoity : कराची में पान की दुकान में डकैती के आरोप में पुलिस ने डीएसपी जफर जावेद और उनके बेटे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आरिफ असलम ने इसकी पुष्टि की है. एसएसपी ने मीडिया को बताया कि बुधवार देर रात गुलशन ए इकबाल इलाके में पान की दुकान में डकैती हुई थी. इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनके बेटे समेत तीन लोगों को पकड़ा है.


घटना के बाद दुकान मालिक शाहजेब की शिकायत पर गुलशन-ए-इकबाल पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था. जांच के दौरान वारदात में इस्तेमाल की गई पुलिस वैन भी जब्त कर ली गई है. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुआ, जिसमें कम से कम तीन लोग दिखाई दे रहे हैं.इनमें से 2 ने अपने चेहरे नकाब से ढके हुए थे और पुलिस वैन से उतरकर पान की दुकान पर धावा बोल दिया. उन्होंने दुकानदार को धमकाया और बाद में जबरन घुसकर सामान और नकदी छीन ली.


एसएसपी ने की पुष्टि- पुलिस वैन डीएसपी की थी
एसएसपी असलम ने पुष्टि की कि डकैती में इस्तेमाल की गई पुलिस वैन डीएसपी जफर की है. उन्होंने कहा कि फुटेज में दिखाई देने वाले सभी संदिग्धों की पहचान की जा रही है. पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में डीएसपी के बेटे और उसके दोस्तों को अपराध में शामिल पाया गया है. पुलिस ने बताया कि अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी हैं. 


लगातार बढ़ रहीं लूट की घटनाएं
पोर्ट सिटी में लगातार क्राइम दर बढ़ रहा है. 2024 के पहले 5 महीनों में कम से कम 71 लोगों की लुटेरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. अप्रैल में कराची के अपराध को लेकर एक रिपोर्ट आई. जिसमें बताया गया कि एक महीने में कराची में 6,780 स्ट्रीट क्राइम हुए, इनमें 20 वाहन छीन लिए गए और 130 से अधिक चोरी हो गए. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रमजान के दौरान 830 मोटरसाइकिलें छीन ली गईं और 4,200 अन्य चोरी हो गईं. मोबाइल स्नैचिंग की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही हैं. यहां मोबाइल लूट फोन की संख्या 1,600 थी.