Dubai-Pakistan Relations: इस वक्त पाकिस्तान बेहद ही खराब दौर से गुजर रहा है. देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इसके अलावा पाकिस्तान की छवि दुनिया भर में एक आतंकी देश के रूप में होती है. इसका खामियाजा पाकिस्तानियों को दूसरे मुल्क में भुगतना पड़ता है. हाल में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पुराना ट्वीट वायरल हुआ, जिसमें दुबई के पुलिस अधिकारी ने एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा कि पाकिस्तान के लोग चोर होते हैं.


दुबई पुलिस अधिकारी का ट्वीट वायरल होने पर पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी में अवाम के बीच जाकर प्रतिक्रिया ली. इस पाकिस्तानियों ने इस बात को स्वीकारा की दुबई जैसे इस्लामिक देश में भी पाकिस्तानीयों को इज्जत के नजर से नहीं देखा नहीं जाता है. वहीं इंडिया के लोगों को वहां बहुत इज्जत मिलती है.


दुबई में पाकिस्तानियों की हालत
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने जब अवाम से दुबई में रहने वाले लोगों के बारे में पूछा तो एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा की मुझे भी दुबई में एक बार दिक्कत का सामना करना पड़ा था, जब पुलिस वालों ने मेरी बात नहीं सुनने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि तुम लोग चोर डकैत हो. शख्स ने कहा कि दुबई में पाकिस्तानियों की इमेज की कोई वैल्यू नहीं है. जीरो इमेज है.



वहीं दुबई में भारतीयों की बहुत इज्जत की जाती है. दुबई के कानून इंडिया वालों का ज्यादा साथ देती है. इसके अलावा पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि मैंने एक बार हिन्दुस्तानी के यहां काम किया. मुझे पैसे समय पर मिल गए, वहीं पाकिस्तानी के यहां काम करने पर पैसे समय पर नहीं मिलते थे.


दुबई के पुलिस डिपार्टमेंट के पूर्व हेड का बयान
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने दावा किया कि दुबई के पुलिस डिपार्टमेंट के हेड रह चुके एक शख्स ने ट्वीट किया है कि ये हमारा कर्तव्य बनाता है कि पाकिस्तानियों को दुबई में कोई भी काम न दिया जाए. वे लोग चोर होते हैं. वे लोग दुबई में आकर स्मगलिंग का काम करते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि यहां इंडिया से आने वाले लोग अच्छे से रहते हैं. वे लोग अनुशासन के साथ रहते हैं.


दुबई में भारतीय और पाकिस्तानी की संख्या
ग्लोबलमीडियासाइट डॉट कॉम वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल 2023 में UAE में भारतीय NRI की संख्या 2.80 मिलियन (28 लाख) है. वहीं, पाकिस्तानियों की संख्या 1.29 मिलियन (12 लाख 90 हजार) है. इसका सीधा मतलब ये है कि दुबई शहर में पाकिस्तानियों की तुलना में भारतीयों की संख्या ज्यादा हैं.


ये भी पढ़ें:China Standard Map: चीन ने नए नक्शे में रूस के हिस्से को बताया अपना, पुतिन के देश से मिला करारा जवाब, क्या दो दोस्त अब बन जाएंगे दुश्मन