Dubai Police: आमतौर पर लोग टैक्सी में अपना कोई सामान भूल ही जाते हैं. इस तरह के मामले आए दिन देखने को मिलते हैं. कई बार लोगों को उनका सामान मिल जाता है. वहीं, कई बार उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ता है. इस बीच दुबई में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक टैक्सी ड्राइवर ने करोड़ों का कीमती सामान पुलिस के हवाले कर दिया.


खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई में एक मिस्र के टैक्सी ड्राइवर को अपनी कार में 10 लाख दिरहम का कीमती सामान मिला. इसके बाद ड्राइवर ने इस कीमती सामान के मिलने की जानकारी पुलिस को दी और उसे दुबई पुलिस को सौंप दिया. टैक्सी ड्राइवर की ईमानदारी को देखते हुए और उसकी सराहना करने के लिए पुलिस ने शख्स को सम्मानित किया. 


दुबई पुलिस ने किया टैक्सी ड्राइवर को सम्मानित
अल बार्शा पुलिस स्टेशन के निदेशक ब्रिगेडियर माजिद अल सुवैदी ने दुबई टैक्सी कॉर्पोरेशन में काम करने वाले टैक्सी ड्राइवर को इसके लिए सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया. इसके आगे उन्होंने कहा कि ड्राइवर का ये ईमानदारी न केवल सुरक्षा को बढ़ाता है बल्कि समाज में एक सकारात्मक सोच पैदा करता है. हम सभी को इसी ईमानदारी के साथ काम करना चाहिए.  


ड्राइवर ने सम्मान के लिए जताया आभार 
चालक की तारीफ करते हुए दुबई पुलिस ने कहा कि ऐसी ईमानदारी को पुलिस समाज में बढ़ावा देना चाहती है. इसके बाद अबू जैद ने इस सम्मान का आभार जताते हुए कहा कि किसी भी कीमती वस्तुओं को लौटाना उसका कर्तव्य है, ताकि ये कीमती सामान उनके मालिक तक सुरक्षित पहुंच सके.


दुबई पुलिस का कहना है कि ड्राइवर के इस ईमानदारी ने दुबई में कानून व्यवस्था और नैतिक मूल्यों के प्रति जागरूकता को भी बढ़ावा दिया है.


ये भी पढ़ें:  जेल में भी महंगे कपड़े-जूते पहनता है लॉरेंस बिश्नोई! गैंगस्टर के भाई का दावा- 'हर साल खर्च होते हैं 40 लाख'