Philippines: फिलीपींस में मंगलवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप का केंद्र पूर्वी फिलीपींस रहा. जहां रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 6.2 दर्ज की गई. इस भूकंप के बाद से फिलीपींस के लोग दहशत में हैं. हालांकि अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि सुनामी की बहुत संभावना नहीं है. बता दें कि इस भूकंप के साथ ही फिलीपींस के कुछ हिस्सों में सुनामी की अफवाह तेज हो गई. इससे दहशत का माहौल बन गया. 


रेड क्रॉस के अधिकारी एमजे ऑक्सेमर ने मसबाते शहरसे टेलीफोन पर मीडिया को बताया कि पहला झटका वास्तव में बहुत मजबूत था, जिसने मुझे और मेरे बच्चे को जगा दिया. हमने खुद भूकंप के झटकों को महसूस किया. शहर के कुछ अस्पतालों से जल्दीबाजी में मरीजों को बाहर निकाला गया है. साथ ही कुछ बिल्डिंग में दरारें देखने को मिली हैं. हालांकि अभी तक वास्तविक नुकसान का अंदाजा नहीं लग पाया है. 


गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार की देर रात मैक्सिको में भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि वहां भी जान और माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. इसके साथ ही सोमवार को ही इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत उत्तरी सुमात्रा में भूकंप के झटके महसूस किए गए. बताते चलें कि तुर्किए में भूकंप ने भीषण तबाही मचाई थी. यहां भूकंप के कारण 50 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई थी. 


ये भी पढ़ें: NASA Moon Mission: 50 साल बाद नासा ने लॉन्‍च किया अपना मून मिशन, पहली बार किसी महिला को मिलने जा रहा है मौका