Earthquake in Afghanistan :  अफगानिस्तान में गुरुवार को 5.7 तीव्रता का भूकंप आया. इसके झटके भारत में भी महसूस किए गए. दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान के कुछ इलाकों में भूकंप ने लोगों को डरा दिया. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, गुरुवार सुबह 11:26 बजे काबुल से 277 किलोमीटर उत्तर पूर्व में 255 किलोमीटर की गहराई पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया.


पाकिस्तान में भी लगे झटके
आज सुबह अफगानिस्तान में आए भूकंप ने पाकिस्तान में भी असर दिखाया. जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं, पाकिस्तान के इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी, सरगोधा, फैसलाबाद और आसपास के इलाकों में धरती हिली. पाकिस्तान में भूकंप की तीव्रता 5.4 आंकी गई है. पाकिस्तान के पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.


दिल्ली,नोएडा और गाजियाबाद में दिखा असर
अफगानिस्तान में यह भूकंप 11 बजकर 26 मिनट पर आया, जिसका असर दिल्ली एनसीआर में भी देखा गया. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार, सुबह 11:26 बजे काबुल से 277 किलोमीटर उत्तर पूर्व में 255 किलोमीटर की गहराई पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया. धरती हिलते ही लोग घरों से बाहर निकलने लगे. हालांकि, अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं आई है. इसका असर दिल्ली एनसीआर में भी महसूस किया गया. आज दिल्ली,नोएडा और गाजियाबाद में झटके महसूस किए गए.