Earthquake in Pakistan Today: पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में एक बार फिर भूकंप (Earthquake) आ गया. इस बार यहां लोगों ने फैसलाबाद (Faisalabad) और उसके आस-पास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए. बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम को 4.8 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप के कारण सरगोधा शहर में भी लोग घरों से बाहर निकल आए.


पाकिस्‍तानी Samaa TV चैनल के मुताबिक, भूकंप का केंद्र सरगोधा से 30 किमी दक्षिण पश्चिम में था, जहां धरती के अंदर शाम को 4 बजकर 38 मिनट पर हलचल हुई. इसके कारण पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और इस्लामाबाद सहित पाक के विभिन्न हिस्सों में झटके महसूस किए.


इससे पहले भी पाकिस्‍तान में धरती डोल गई थी. यहां मंगलवार (21 मार्च) को उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में 6.5 तीव्रता का भूकंप आया था. उस भूकंप से कुछ हिस्सों में घर-मकान दरक गए. वहीं, 11 लोगों की मौत हो गई. पाकिस्‍तानी मीडिया में बताया गया कि 6.5 तीव्रता के भूकंप के चलते देशभर में 160 से अधिक लोग घायल हुए. 





फैसलाबाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें भूकंपीय गतिविधि को साफ देखा जा सकता है. भूकंप के कारण वहां दुकान पर मौजूद लोग डर गए थे. 




बता दें कि फ़ैसलाबाद में पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त का एक नगर है. इसे कराची और लाहौर के बाद पाकिस्तान का तीसरा सबसे बड़ा शहर माना जाता है. इस इलाके में आपदाओं के कारण पहले भी काफी नुकसान हुआ था. 


यह भी पढ़ें: Earthquake Insurance: भूकंप से हुआ मकान-दुकान को नुकसान, तो हो जाएगी भरपाई, बस करना होगा ये छोटा काम