भूकंप के झटकों से एक बार फिर धरती हिल गई. मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के पास भूकंप (Earthquake) के झटके महससू किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई है. भारत के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक शुक्रवार सुबह मलेशिया (Malaysia) के कुआलालंपुर के पास 6.0 तीव्रता का भूकंप आया. एजेंसी ने कहा कि भूकंप का केंद्र मलेशिया के कुआलालंपुर से 384 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम (SSW) में था. रिपोर्ट के मुताबिक ये भूकंप सुबह 7:09 बजे सतह से 10 किमी की गहराई पर आया था. भूकंप में किसी तरह के जानमाल के नुकसान के अभी खबर नहीं है.


मलेशिया और इंडोनेशिया में भूकंप के झटके


मलेशिया के कुआलालंपुर (Kuala Lumpur) के पास भूकंप के झटके महसूस किए जाने के अलावा इसके पड़ोसी देशों में भी झटके महसूस किए गए हैं. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (USGS) के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर 6.2 तीव्रता का भूकंप इंडोनेशिया के बुकीटिंग्गी क्षेत्र में शुक्रवार सुबह 1:39 बजे आया था. इंडोनेशिया के पश्चिम सुमात्रा प्रांत में रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.2 दर्ज की गई है. भूकंप के कारण अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है. बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके काफी व्यापक और प्रभावी थे. 






भूकंप के झटकों से सहमे लोग


भूकंप के झटके आने के बाद सिंगापुर और मलेशिया (Malaysia ) में स्थित घरों में लोग काफी भयभीत हो गए थे. कई लोग अपने घरों से बाहर निकलते देखे गए. बाद में कंपन बंद होने के बाद लोग सहमते हुए अपने घरों की ओर लौटे. भूकंप का केंद्र कुआलालांपुर से करीब 384 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम का इलाका था. ये भूकंप भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजकर 9 मिनट पर आया है.


ये भी पढ़ें:


यूक्रेन पर रूस के हमले से दुनियाभर में दहशत, जंग के बीच अमेरिका ने जर्मनी भेजे 7000 अतिरिक्त सैनिक


जंग पर जाने से पहले बेटी से मिला पिता, रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच वायरल हो रहा ये इमोशनल वीडियो