नई दिल्ली: मिस्त्र में एक बड़ा हादसा सामने आया है. दरअसल, मिस्त्र में दो ट्रेनों की आपस में टक्कर हो गई. इस टक्कर में करीब 32 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा इस हादसे में कई लोग घायल भी हो गए हैं.


मिस्त्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मिस्र के शहर सोहाग के उत्तर में शुक्रवार को दो ट्रेनों की टक्कर के बाद कम से कम 32 लोग मारे गए हैं और 66 अन्य लोग घायल हो गए. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने घटनास्थल पर 36 एंबुलेंस भेजी थीं और हताहतों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है.





राहत एंव बचाव का कार्य जारी


घटनास्थल पर राहत एंव बचाव का कार्य किया जा रहा है. वहीं मलबे के नीचे फंसे यात्रियों को ट्रेन के डब्बों से बाहर निकालने का काम किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिस्र के स्वास्थ्य मंत्री घटनास्थल पर जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि घायलों में से कई लोगों की हालत काफी गंभीर है.


स्थानीय मीडिया में दिखाए जा रहे घटनास्थल के वीडियो में ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे नजर आ रहे हैं, जिसके अंदर मलबे में यात्रियों के फंसे होने की बात सामने आ रही है. इन तस्वीरों में कुछ पीड़ित बेहोश नजर आ रहे थे, जबकि अन्य के शरीर से खून बह रहा था. स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर सबसे पहले राहत और बचाव का काम शुरू किया.





बता दें कि मिस्रवासी नियमित रूप से देश के ढहते सार्वजनिक परिवहन के बारे में शिकायत करते हैं, जहां रेलवे लाइनें खराब तरीके से बनी हुई हैं. मिस्र में रेल व्यवस्था, गाड़ियों और उपकरणों के रखरखाव और प्रबंधन को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश भर में 2017 में 1793 ट्रेन हादसे हुए. वहीं आंकड़ों के मुताबिक यहां 1.4 मिलियन से अधिक यात्री प्रतिदिन रेल से यात्रा करते हैं.


यह भी पढ़ें:
UP: होली के त्यौहार पर रेलवे चलाएगा दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, इन शहरों को मिलेगी बड़ी सहूलियत