Olympian's Widow Welcomes Baby: ऑस्ट्रेलियाई ओलंपियन एलेक्स 'चम्पी' पुलिन की विधवा एलीडी पुलिन ने एक बेटी को जन्म दिया है. खास बात ये है कि एलीडी पुलिन ने अपने पति एलेक्स 'चम्पी' पुलिन की मौत के 15 महीने बाद बच्ची को जन्म दिया. ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक स्नोबोर्डर की मछली पकड़ने के दौरान दुर्घटना में मौत हो गई थी. मृत्यु के 15 महीने बाद उनकी विधवा पत्नी ने बेटी को जन्म दिया. एलीडी पुलिन ने इंस्टाग्राम के जरिए बताया कि बच्ची का नाम मिन्नी एलेक्स पुलिन रखा गया है.


गोल्ड कोस्ट में मछली पकड़ने के दौरान दुर्घटना 


दो बार के विश्व चैंपियन स्नोबोर्डर एलेक्स पुलिन 32 साल के थे, जब जुलाई 2020 में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में मछली पकड़ने की दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी. दंपति के बच्चे की कल्पना इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) के माध्यम से संभव हो पाई. एलेक्स 'चम्पी' पुलिन के निधन के बाद डॉक्टरों ने लाखों में से सबसे बेहतर शुक्राणु का चयन कर उसे अंडे के साथ फर्टिलाइजेशन कराया. बच्ची का जन्म 25 अक्टूबर को हुआ था.


बच्चे की थी चाहत


एलीडी पुलिन ने जून में अपनी गर्भावस्था की घोषणा करते हुए कहा था कि वह और उनके दिवंगत पति एक बच्चा होने के बारे में सालों से सपना देख रहे थे. दंपति एक बच्चे के लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन उससे पहले ही दुखद दुर्घटना में ओलंपियन की मृत्यु हो गई. एलीडी पुलिन ने कहा, "जब मेरे प्यार का एक्सीडेंट हुआ, तो हम सभी को उम्मीद थी कि मैं उस महीने गर्भवती हो जाऊंगी, हम एक बच्चे के लिए कोशिश कर रहे थे लेकिन ऐसा कुछ नहीं था."


बताया जाता है कि मौत से पहले एलेक्स 'चम्पी' पुलिन एक कृत्रिम चट्टान पर अकेले भाला मार रहा था. वह एक अन्य गोताखोर द्वारा अपने ऑक्सीजन मास्क के बिना समुद्र के तल पर बेहोश पाया गया था. लाइफगार्ड्स ने उसे समुद्र तट पर बचाने के लिए बहुत प्रयास किया लेकिन वो अपने प्रयासों में असफल रहे.


ये भी पढ़ें-
Shocking News: थाईलैंड में महिला के रस्सी काटने के कारण 26वीं मंजिल पर लटके पेंटर्स, देखें वीडियो


अमेरिका में लहराया भारतीय मूल का परचम, National Drug Control Policy के डायरेक्टर बनाए गए डॉ राहुल गुप्ता