Elon Musk On His 9 Children: टेस्ला कंपनी के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क एक बार फिर पिता बन गए हैं. इस बीच एक रिपोर्ट में कहा गया कि वह 7 नहीं 9 बच्चों के पिता हैं. मिडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2021 के नवंबर महीने में मस्क की कंपनी में ही काम करने वाली महिला अधिकारी शिवोन जिलिस ने उनके जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. बच्चे के जन्म के बाद एलन और जिलिस ने कोर्ट में बच्चों के नाम बदलने के लिए याचिका दायर की थी. 


वहीं अब जुड़वा बच्चे के पिता होने के रिपोर्ट पर एलन की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा, "कम जनसंख्या संकट (Underpopulation Crisis) में मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं. " उन्होंने मजाकिया अंदाज में ट्वीट करते हुए कहा की " बर्थ रेट (Birth Rate) का गिरना अब तक का सबसे बड़ा खतरा है. "


 




बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बेहतर है


बता दें कि एलन मस्क अपने ट्वीट को लेकर हमेशा किसी ना किसी सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में मस्क एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे जहां उन्हें पर्यावरण को लेकर अपनी बात रखनी थी. इस दौरान उन्होंने ज्यादा बच्चे पैदा करने को लेकर जो तर्क दिया था कि ज्यादा बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बेहतर है. उनका यह जवाब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ था. 


अपनी बात को प्रूव करने के लिए मस्क ने जापान की  घटती जन्म दर का भी उदाहरण देकर कहा था कि हमें अचानक  से जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत नहीं है, लेकिन हम इसे धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं. टेस्ला के सीईओ ने कहा कि जापान यहां एक प्रमुख उदाहरण है. मस्क ने दावा किया कि इस पूर्वी एशियाई देश का अस्तित्व समाप्त हो सकता है, क्योंकि इसकी जन्म दर बहुत तेजी से घट रही है.


ये भी पढ़ें:


Shinzo Abe Shot Updates: जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को बीच सड़क मारी गई गोली, हालत बेहद नाजुक


Boris Johnson Resigns: ब्रिटिश पीएम के इस्तीफे पर आया जो बाइडेन का बयान, जानें क्या कुछ कहा