Elon Musk: सोशल मीडिया प्लेटफार्म कंपनी ट्विटर (Twitter) की कमान जब से एलन मस्क (Elon Musk) के हाथों में आई है, तभी से कंपनी सुर्खियों में है. अपने नए-नए बदलाव की वजह से एलन मस्क भी चर्चा में बने हुए हैं. बुधवार को मस्क ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए एक ट्वीट किया. जिसपर यूजर्स खूब प्रतिक्रया दे रहे हैं. 


दरअसल, ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने साल 2021 को याद करते हुए एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि 12 महीने पहले मैं पर्सन ऑफ द ईयर था. गौरतलब है कि पिछछ्ले साल मस्क को टाइम मैगज़ीन ने 'पर्सन ऑफ द ईयर' का ख़िताब दिया था. 






टाइम मैगजीन ने "प्रतिभाशाली, दूरदर्शी, उद्योगपति, शोमैन" कहते हुए एलन मस्क को 2021 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया था. टाइम ने एलन मस्क के बारे में लिखा था कि "यह वह व्यक्ति है, जो हमारे पृथ्वी ग्रह को बचाने के बारे में सोचता है. यहां रहने के लिए उपयुक्त चीजों के बारे में सोचता है: प्रतिभाशाली, दूरदर्शी, उद्योगपति, शोमैन, जो इलेक्ट्रिक कारों को बनाता है और मंगल तक पर चला जाता है.


जेलेंस्की को इस बार मिला पर्सन ऑफ द ईयर


टाइम मैगजीन, जो हर साल दिसंबर में अपना 'पर्सन ऑफ द ईयर' नाम जारी करती है. 2022 में इस पत्रिका ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को पर्सन ऑफ द ईयर घोषित किया है. टाइम मैगजीन ने अपने ताजा अंक में राष्ट्रपति जेलेंस्की को कवर पेज पर स्थान दिया है. 


रीट्वीट करते हुए मस्क ने लिखा


मस्क का लेटेस्ट ट्वीट 'ट्विटर फाइल्स' के लेटेस्ट राउंड में संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) सरकार पर निशाना साधने के घंटों बाद आया है. पत्रकार मैट टिब्बी के पोस्ट को रीट्वीट करते हुए मस्क ने लिखा है कि अमेरिकी सरकार की एजेंसी ने पत्रकारों और कनाडाई अधिकारियों सहित 250000 एकाउंट को सस्पेंड करने की मांग की थी. यह खुलासा पत्रकार मैट टैबी (Matt Taibbi) ने किया था.






ट्विटर फाइल्स की नई रिलीज में दावा


ट्विटर फाइल्स की नई रिलीज में दावा किया गया है कि सोशल नेटवर्किंग फर्म पर रूसी दखल की तलाश के लिए अमेरिकी सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम करने के लिए दबाव डाला गया था. ग्लोबल एंगेजमेंट सेंटर पर निशाना साधते हुए, टैबी ने इसे “विदेश विभाग का नवोदित विश्लेषणात्मक/खुफिया हथियार” कहा और कहा कि यह सीधे तौर पर मीडिया के पास ‘रूसी डिसइन्फोर्मशन एपरेटस टेकिंग एडवांटेज ऑफ कोरोनावायरस कंसर्न’ शीर्षक वाली एक रिपोर्ट के साथ गया


ये भी पढ़ें: Taraneh Alidoosti: गिरफ्तारी के तीन हफ्ते बाद जेल से बाहर आईं ऑस्कर विनिंग अभिनेत्री, हिजाब प्रोटेस्ट का किया था समर्थन