Twitter News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो गई है. ब्लू टिक के साथ उनका ट्विटर अकाउंट फिर से बहाल कर दिया गया है. बता दें कि 6 जनवरी, 2021 के बाद तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ट्विटर ने बैन कर दिया था. जिसके बाद ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने इसके लिए एक पोल चलाया था, जिसमें 15 मिलियन यूजर्स ने ट्रंप का अकाउंट रिएक्टिवेट करने का समर्थन किया, जिसके आधार पर कंपनी के नए मालिक ने यह फैसला लिया और ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हुई. 



ट्रंप के ट्विटर अकाउंट बहाली के बाद एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि उनके समर्थकों का यूएस कैपिटल पर हमला एक "गंभीर गलती" थी, जिसे ठीक किया जाना था,  हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ट्विटर पर हिंसा पर प्रतिबंध जारी रहेगा.


मस्क ने कहा- गलती सुधारनी जरूरी थी 


मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि ट्रम्प के ट्वीट नहीं करने से मैं परेशान नहीं हूं. जरूरी ये है कि कानून या सेवा की शर्तों का उल्लंघन नहीं होने के बावजूद ट्विटर ने उनके अकाउंट पर प्रतिबंध लगाने की गंभीर गलती को सुधारा है. मस्क ने आगे लिखा कि एक मौजूदा राष्ट्रपति को हटाकर अमेरिका के आधे हिस्से के लिए ट्विटर में सार्वजनिक विश्वास को कम कर दिया.






इस वजह से हुआ था अकाउंट बैन 


बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम पक्ष में नहीं आने पर जनवरी 2021 में डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों की भीड़ ने यूएस कैपिटल पर हमला कर दिया था. हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में क्रांतिकारी बताया था. इसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ट्वीट में कहा था कि वह 20 जनवरी, 2021 को होने वाले प्रेसिडेंशियल इनॉग्रेशन में नहीं जाएंगे. ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रम्प को इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर भीड़ को उकसाने का दोषी माना था और उनके अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया था. 


ये भी पढ़ें: 'ऐसी तबाही पहले कभी नहीं देखी...लेकिन पुतिन कामयाब नहीं होंगे'- यूक्रेन में बोले ब्रिटेन के विदेश सचिव