Elon Musk vs Mark Zuckerberg: अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क ने फिर से मार्क जुकरबर्ग को लेकर प्रतिक्रिया दी है. टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने रविवार (25 अगस्त 2024) को टेलीग्राम के संस्थापक पावेल डुरोव का समर्थन किया और कहा कि मार्क जुकरबर्ग को उनके मेटा-स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम पर बड़े पैमाने पर बाल शोषण की समस्या के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए.


अरबपति एलन मस्क ने यह प्रतिक्रिया तब दी, जब लोकप्रिय एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के संस्थापक और मालिक रूस में जन्मे पावेल डुरोव को उनके प्लेटफॉर्म से संबंधित कई आरोपों में फ्रांस में गिरफ्तार किया गया. दोषी पाए जाने पर डुरोव को 20 साल तक की जेल हो सकती है.


मस्क ने जुकरबर्ग की गिरफ्तारी को लेकर दिया बयान


एलन मस्क ने कहा कि मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग पहले ही सेंसरशिप के दबाव में आ चुके हैं. एक्स के मालिक ने पोस्ट किया, "इंस्टाग्राम में बच्चों के शोषण की गंभीर समस्या है, लेकिन जुकरबर्ग की गिरफ्तारी नहीं हुई, क्योंकि वह बोलने की आजादी को सेंसर करता है और सरकारों को पीछे के दरवाजे से यूजर्स के डाटा तक पहुंचा देता है."


टेक अरबपति ने उल्लेख किया, "बोलने की आजादी के समर्थन के लिए यह जरूरी है कि आप एक्स पोस्ट को अपने जानने वाले लोगों को फॉरवर्ड करें, खास तौर पर सेंसरशिप वाले देशों में." इस साल फरवरी में, जुकरबर्ग ने कैपिटल हिल में सीनेट की सुनवाई के दौरान ऑनलाइन बाल यौन शोषण के पीड़ितों के परिवारों से माफी मांगी थी.


बच्‍चों के माता-पिता से क्या बोले मस्क?


अरबपति उद्यमी ने बच्‍चों के माता-पिता से कहा, "आप सभी ने जो कुछ भी सहा है, उसके लिए मुझे खेद है. किसी को भी उन चीजों से नहीं गुजरना चाहिए जो आपके परिवारों ने झेली हैं." उन्होंने कहा, "यही कारण है कि हम इतना निवेश करते हैं और हम यह सुनिश्चित करेंगे क‍ि किसी को भी उन चीजों से नहीं गुजरना पड़े, जो आपके परिवारों ने झेली हैं." 


ये भी पढ़ें : Viral: ‘असल में जातिवादी कौन हैं?’ बेंगलुरु की सीईओ ने लिखा- ‘ब्राह्मण जीन’, सोशल मीडिया पर छिड़ गई आरक्षण पर बहस