Elon Musk Twitter Bankruptcy: ट्विटर के नए मालिक और 'कंप्लेंट हॉटलाइन ऑपरेटर' एलन मस्क (Elon Musk) ने गुरुवार को अधिकांश वरिष्ठ अधिकारियों के जाने के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के दिवालिया (Bankruptcy) होने की संभावना जताई. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को एक कॉल पर बताया कि वह दिवालियेपन से इंकार नहीं कर सकते. कंपनी को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के दो हफ्ते बाद यह जानकारी सामने आई है, जो कारी हैरान वाली है.


ट्विटर को हो सकता है अरबों डॉलर का नुकसान


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार दोपहर ट्विटर पर सभी कर्मचारियों के साथ अपनी पहली बैठक में मस्क ने चेतावनी दी कि कंपनी को अगले साल अरबों डॉलर का नुकसान हो सकता है. हालांकि, ट्विटर ने संभावित दिवालियेपन को लेकर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है. बता दें कि मस्क ने पिछले हफ्ते अपने आधे कर्मचारियों की कटौती करने की योजना की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि कंपनी को रोजाना 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो रहा है.


वरिष्ठ अधिकारियों के इस्तीफे से बिगड़े ट्विटर के हालात? 


दो अधिकारियों, योएल रोथ और रॉबिन व्हीलर, जिन्होंने बुधवार को मस्क के साथ एक ट्विटर स्पेस चैट को मॉडरेट किया, ने इस्तीफा दे दिया है. इस मामले को करीब से देखने और समझने वाले एक व्यक्ति ने रॉयटर्स को यह जानकारी दी. हालांकि, अब तक इस्तीफे के मामले में रोथ और व्हीलर ने कोई स्पष्ट जानकारी या जवाब मीडिया से साझा नहीं किया है.


चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर भी दे चुकीं इस्तीफा


इससे पहले गुरुवार को ट्विटर की मुख्य सुरक्षा अधिकारी ली किसनर ने ट्वीट किया था कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बताया, "मैंने ट्विटर छोड़ने का कड़ा फैसला लिया है. मुझे अद्भुत लोगों के साथ काम करने का अवसर मिला है और मुझे गोपनीयता, सुरक्षा और आईटी टीमों और हमारे द्वारा किए गए काम पर बहुत गर्व है. मैं यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि आगे क्या होगा." ली किसनर के अलावा, मुख्य गोपनीयता अधिकारी डेमियन कीरन और मुख्य अनुपालन अधिकारी मैरिएन फोगार्टी ने भी इस्तीफा दे दिया है.


ये भी पढ़ें- Twitter को लेकर एलन मस्क का एक और फरमान, पैरोडी अकाउंट चलाने वालों को करना होगा ये काम