Elon musk Salary For Laid Off Worker: एलन मस्क जब से ट्विटर के नए मालिक बने हैं, उसके बाद से वो बहुत ही चर्चा में हैं. इस दौरान उन्होंने अपने सैकड़ों वर्कर्स को जॉब से निकाल दिया. उन्होंने ट्विटर को रिकॉर्ड 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था. उन्होंने मालिक बनने के बाद कंपनी में कई तरह के बदलाव भी किए. इसमें कॉस्ट कटिंग का भी फॉर्मूला अपनाया गया, जिसकी वजह से कंपनी का खर्च बचाना चाहा.


एक जानकारी के अनुसार ट्विटर कंपनी के नियमों के मुताबिक निकाले गए वर्कर्स को पैसे देने पड़ते हैं. लेकिन एलन मस्क ने अब तक निकाले गए वर्कर्स को पैसे नहीं दिए हैं. इन वर्कर्स में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल भी शामिल हैं. हालांकि एलन मस्क ने वर्कर्स को निकालते वक्त ये एलान किया था कि वो हर वर्कर को 3 महीने की सैलरी देंगे, लेकिन वो अब मुश्किल होता दिख रहा है.


कॉस्ट कटिंग फॉर्मूला 


हाल ही में न्यू यॉर्क टाइम्स के हवाले से एक रिपोर्ट आई थी कि पैसे बचाने के लिए उन्होंने वर्किंग फ्लोर की संख्या घटा दी. अब एलन मस्क काम करने के लिए दो फ्लोर का ही इस्तेमाल कर रहें हैं. ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को ऑफिस में अपना टॉयलेट पेपर लाने के लिए मजबूर कर दिया है. हाई सैलरी की डिमांड करने और हड़ताल पर जाने के लिए एलन मस्क ने अपने सैन फ्रांसिस्को स्थित ऑफिस में कंपनी के चौकीदारों तक को निकाल दिया है. ये सारी चीजें कॉस्ट कंटिग के चक्कर में एलन मस्क को करनी पड़ रही है.


संपत्ति में आई भारी गिरावट   


एलन मस्क की संपत्ति भी नवंबर 2021 में 340 बिलियन डॉलर पर आ गई थी और पिछले साल 2022 के आखिर में 200 बिलियन डॉलर गंवा दिए. एक साल से ज्यादा समय तक वो दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्स रहे पर पिछले महीने फ्रांसीसी बिजनेस टाइकून और LVMH के फाउंडर बर्नार्ड अरनॉल्ट ने एलन मस्क को पीछे छोड़ दिया और दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए.


ये भी पढ़ें:Pakistan Hindu Minority Girl: पाकिस्तान के कराची में हिंदू लड़की को मारी गोली, गंभीर रूप से घायल