Elon Musk Simpsons: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने बीते महीने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीद लिया. यह बात भी जगजाहिर है कि ट्विटर को खरीदने की प्रक्रिया काफी दिनों तक टली भी थी, लेकिन मस्क ने काफी दिनों तक चली जद्दोजहद के बाद ट्विटर को ओवरटेक कर ही लिया. हालांकि, अब मस्क ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उनका मानना है कि साल 2015 में ही 'सिम्पसंस' नाम के अमेरिकी कार्टून ने उनके ट्विटर खरीदने की भविष्यवाणी कर दी थी. अब यह हैरान करने वाला तो है, लेकिन मस्क ने खुद ही इसको लेकर ट्वीट किया है. चलिए पहले आप यह जान लीजिए कि मस्क ने क्या ट्वीट किया है.


हाल ही के एक ट्वीट में ट्विटर के नए 'बॉस' एलन मस्क ने खुलासा किया कि कैसे सिम्पसंस ने 2015 में उनके ट्विटर अधिग्रहण की भविष्यवाणी की थी. एलन मस्क ने 2015 के एनिमेटेड सिटकॉम एपिसोड की एक तस्वीर साझा की, जो ट्विटर की उनकी खरीद के बारे में प्रतीत होती है. उन्होंने लिखा, "सिम्पसन ने भविष्यवाणी की थी कि मैं ट्विटर खरीदूंगा S26E12."






'द मस्क हू फेल टे अर्थ' एपिसोड से जुड़ा है सब कुछ


न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, एपिसोड के शुरुआती दृश्य, "द मस्क हू फेल टू अर्थ," में लिसा सिम्पसन को "होम ट्वीट होम" चिन्ह के साथ एक बर्डहाउस की देखभाल करते हुए दिखाया गया है. जब एक बाल्ड ईगल कुछ चिड़ियों के बच्चों को पकड़कर मारती है तो वह उन्हें खिला रही होती है. मस्क अपने रॉकेट जहाज में आते हैं, क्योंकि ईगल दूर जा रही होती है. इसके बाद, ईगल विमान की आग से नष्ट हो जाती है.


एपिसोड में आगे क्या हुआ...


होमर सिम्पसन बार्ट को अपना बेसबॉल बैट हथियाने का निर्देश देने से पहले कहते हैं, "अपने आप को संभालो, परिवार. हम अपने से कहीं अधिक बुद्धिमत्ता वाले प्राणी से मिलने वाले हैं." एपिसोड में आगे, मस्क अपना अंतरिक्ष हेलमेट उतारते हैं और खुद की पहचान करते हैं: "हैलो, मैं एलन मस्क हूं." होमर उसके सिर पर बल्ला फेंकता है. लिसा चिल्लाती है, "पिताजी, नहीं! एलन मस्क संभवतः सबसे महान जीवित आविष्कारक हैं."


पहले ही हो गई थी भविष्यवाणी?


इसके बाद एपिसोड में आधुनिक बर्डहाउस को दिखाया जाता है. मस्क के दोबारा से एयरक्राफ्ट पर चढ़ने पर लिसा कहती है, "मुझे लगता है कि मानवता एक समय में एक बर्डहाउस को बदलना चाहती है." द सिम्पसंस के इस एपिसोड की तरह, कुछ मशहूर हस्तियों और राजनेताओं को लगता है कि मस्क भी ट्विटर के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं से बहुत आगे निकल गए होंगे. इस एपिसोड में मस्क के ट्विटर पर चल रहे छंटनी के समान, मस्क की यात्रा के दौरान बिजली संयंत्र से होमर सिम्पसन के सहयोगियों की बड़े पैमाने पर छंटनी भी शामिल है.


ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बैन कर Twitter ने की थी बड़ी गलती- बहाली के बाद बोले एलन मस्क