Elon Musk Public Appearances: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने फैशन इवेंट - मेट गाला 2022 में अपनी मौजूदगी दर्ज करा कर सभी को चौंका दिया. 44 बिलियन अमरीकी डालर में ट्विटर खरीदने के बाद से यह उनकी पहली पब्लिक अपीयरेंस थी. 50 वर्षीय उद्यमी ने मेट गाला कालीन पर अपनी सुपरमॉडल मां 74 वर्षीय मेय मस्क (Maye Musk) के साथ नजर आए. उन्होंने इस कार्यक्रम में कोटेल के साथ एक क्लासिक ब्लैक टक्सीडो और मैचिंग बो टाई पहनी थी. इस अवसर के लिए अपने पहनावे के बारे में पूछे जाने पर, मस्क ने कहा, "बस ड्रेस कोड का पालन कर रहा हूं". लोगों के अनुसार,  मेय ने एंकल-लेंथ वाली बरगंडी मखमली पोशाक, चमकदार ऊंची एड़ी के जूते, लंबे मोती और एक शाही सोने का क्लच पहना था.


ट्विटर के मालिक बनने के करीब मस्क
बता दें ट्विटर बोर्ड ने 25 अप्रैल को मस्क की लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी दे दी, जिसके बाद वह सोशल मीडिया मंच के मालिक बनने के बेहद करीब आ गए हैं. यह सौदा इस साल पूरा होने की उम्मीद है, लेकिन इसके लिए अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी ली जानी है.




मस्क इसलिए खरीदना चाहते थे ट्विटर
मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है. ट्विटर के बोर्ड ने सोमवार को सर्वसम्मति से उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और शेयरधारकों से भी ऐसा करने की सिफारिश की है. यह सौदा एक अप्रैल को ट्विटर के बंद भाव पर 38 प्रतिशत प्रीमियम के साथ हुआ.



ट्विटर बोर्ड शुरू में अधिग्रहण रोकने की कोशिश की
ट्विटर के बोर्ड ने शुरुआत में मस्क को अधिग्रहण से रोकने की कोशिश की, लेकिन हालात उस समय नटकीय रूप से बदल गए जब मस्क ने 46.5 अरब डॉलर की पेशकश कर दी, और कहा कि इसमें से 21 अरब डॉलर वह खुद निवेश करेंगे. मस्क ने कहा कि दूसरे निवेशक भी इसमें योगदान कर सकते हैं.


मस्क को कारोबार का लंबा अनुभव है. वह टेस्ला के सीईओ हैं, जिसका आकार ट्विटर के मुकाबले करीब 25 गुना बड़ा है.


यह भी पढ़ें:


Russia Ukraine War: पुतिन से मॉस्को में मुलाकात करना चाहते हैं पोप फ्रांसिस, कहा- संदेश भेजा, लेकिन अभी तक नहीं आया जवाब


Russia Ukraine War: रूस का दावा- अमेरिकी और यूरोपीय हथियार वाले यूक्रेनी लॉजिस्टिक्स सेंटर को किया तबाह